अपने डांस की वजह से इंटरनेट की सनसनी बने ‘अंकल जी’ के बारे में हर कोई जानना चाहता है कि आखिर वह कौन हैं जिन्होंने अपने जिंदादिली डांस की वजह से सोशल मीडिया तूफान ला दिया है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर ये अंकलजी हैं कौन. प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव का जादू हर किसी के सर चढ़कर बोल रहा है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव के डांस का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, हमारे विदिशा के भोपाल में कार्यरत प्रोफेसर श्री संजीव श्रीवास्तव जी की ज़िंदादिली ने पूरे भारत में इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. मानो या ना मानो मध्यप्रदेश के पानी में कुछ तो ख़ास बात है…

सीएम की तारीफ के बाद प्रोफेसर श्री संजीव श्रीवास्तव मीडिया के सामने आ चुके हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि मेरे डांस का वीडियो वायरल हो गया है. मैं अपनी फिलिंग को बता नहीं सकता. प्रोफेसर श्री संजीव श्रीवास्तव ने लोगों के प्यार और समर्थन के लिए उनका शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने बताया कि वह 1982 से डांस कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि गोविंदा उनके आदर्श हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि उन्हें अपने कला के प्रदर्शन का और बेहतरीन मौका मिलेगा.

प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव की पत्नी अंजलि का कहना है कि लोगों के प्यार से अभिभूत हैं. पूरा परिवार खुश है. उन्होंने बताया कि उनके भाई की शादी के दौरान प्रोफेसर साहब ने ये डांस किया था. उनका कहना है कि वह भी अच्छा डांस करती हैं. हालांकि अपने पति के साथ डांस नहीं करती हैं.

विदिशा की भाभा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि उन्होंने नागपुर से इंजीनियनिंग की है. उन्होंने मध्य प्रदेश की कई डांसिंग प्रतियोगिताओं में इनाम भी जीता है. श्रीवास्वत एमटेक की पढ़ाई तक डांसिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते रहे थे. 46 वर्षीय श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी मां भी क्लासिकल डांसर थीं.