मुंबई: चर्चित रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ का 13वां सीजन शुरू हुए अभी दो हफ्ते ही हुए हैं, लेकिन यह शो एक के बाद एक विवाद में फंसता नजर आ रहा है. इस शो के खिलाफ सलमान खान के घर के बाहर प्रदर्शन के दौरान 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (सीएआईटी) समेत कई संगठनों ने शो में आपत्तिजनक दृश्य दिखाए जाने के चलते इस पर जल्द से जल्द प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है. कुछ लोगों ने यह आरोप भी लगाया कि शो में जिस तरह के दृश्य दिखाए जा रहे हैं, वे भारतीय संस्कृति के खिलाफ हैं.

ऑनलाइन पोर्टल बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, सलमान के घर के सामने विरोध प्रदर्शन के दौरान शुक्रवार को 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके साथ ही, उपदेश राणा नामक एक व्यक्ति ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उसे सलमान के घर के बाहर खड़े होकर कलाकारों और शो के निर्माताओं को बिग बॉस के घर के अंदर अश्लीलता के प्रसार पर रोक लगाने को कहते हुए उन्हें चेतावनी देते देखा जा सकता है. करणी सेना ने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है, जिसमें दावा किया गया है कि ‘बिग बॉस’ हिंदुओं की सभ्यता और संस्कृति का अपमान कर रहा है.

‘बिग बॉस’ का संत समाज ने किया विरोध, कहा- महिला और पुरुष का बेड शेयर करना हिंदू धर्म पर हमला

फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध से चर्चा में आई करणी सेना भी फिर जाग उठी है. करणी सेना ने ‘बिग बॉस’ कार्यक्रम के खिलाफ शिकायत की है. इस शिकायत के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने शो के मेजबान सलमान खान के घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. आपको बता दें कि इससे पहले अध्यात्म रक्षा मंच एवं युवा ब्राह्मण सभा ने भी ‘बिग बॉस’ शो को बंद करने की मांग की थी. इसके अलावा सलमान खान के ‘बिग बॉस’ शो के प्रसारण को रोकने के लिए भाजपा के गाजियाबाद के लोनी से विधायक नंद किशोर गुर्जर ने केंद्रीय प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा था. अपने पत्र में इन्होंने ‘बिग बॉस 13’ शो को लेकर आरोप लगाते हुए इसके प्रसारण को रोकने की मांग की थी.