मुंबई. पुलवामा में सीआरपीएफ की बटालियन पर आत्मघाती हमले के बाद आतिफ असलम हों या राहत फतेह अली खान या फिर कोई और पाकिस्तानी कलाकार, भारत में बनने वाली किसी फिल्म या म्यूजिक वीडियो में अब इन लोगों को कोई काम नहीं मिलेगा. क्योंकि ‘ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन’ (AICWA) ने सोमवार को देश में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है. एसो. ने कहा कि वे पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने वाले हर व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. यह घोषणा जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में 49 जवानों के शहीद होने के बाद की गई है.

Pulwama Attack Effect: द कपिल शर्मा शो से नवजोत सिंह सिद्धू की छुट्टी, अर्चना पूरन सिंह को मिली कुर्सी

एआईसीडब्ल्यूए के महासचिव रोनक सुरेश जैन के हस्ताक्षर वाली एक अधिसूचना में लिखा है, “एआईसीडब्ल्यूए जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हमारे बहादुर जवानों पर हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है. हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है. ऐसी आतंकवादी और अमानवीय घटना का सामना करने में एआईसीडब्ल्यूए देश के साथ खड़ा है.” अधिसूचना में आगे लिखा है, “हम हमारे फिल्म उद्योग में काम करने वाले पाकिस्तानी कलाकारों और अन्य कर्मियों पर पूर्ण प्रतिबंध की आधिकारिक घोषणा करते हैं. इसके बावजूद अगर कोई संस्था पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने की जिद करती है तो उस पर एआईसीडब्ल्यूए प्रतिबंध लगा देगा और उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. देश पहले आता है, हम देश के साथ खड़े हैं.”

Pulwama Terrorist Attack: सलमान खान की फिल्म भारत से डर गया पाकिस्तान, नहीं होगी रिलीज

Pulwama Terrorist Attack: सलमान खान की फिल्म भारत से डर गया पाकिस्तान, नहीं होगी रिलीज

यह घोषणा ‘फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉईज’ (एफडब्ल्यूआईसीई) के उस बयान के बाद की गई है जिसमें भारतीय फिल्म निर्माताओं को पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करने और पाकिस्तान में भारतीय फिल्म रिलीज नहीं करने की बात सामने के बाद की गई है. ‘टोटल धमाल’ की टीम पहले ही कह चुकी है कि यह फिल्म वहां रिलीज नहीं की जाएगी. इसके अलावा सलमान खान की निर्माणाधीन फिल्म ‘भारत’ समेत कई अन्य फिल्मों के पाकिस्तान में रिलीज होने पर भी रोक लगा दी गई है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों, निर्माताओं-निर्देशकों ने भी पाकिस्तानी कलाकारों के साथ फिल्म न बनाने की घोषणा की है.

(इनपुट – एजेंसी)