टीवी की मशहूर स्टार ‘बालिका वधू’ फेम प्रत्युषा बैनर्जी ने कुछ महीनों पहले अपने गोरेगांव स्थित फ्लैट में आत्महत्या करते पूरे देश को चौंका दिया था। प्रत्युषा ने आत्महत्या से पहले कोई नोट नहीं छोड़ा था, जिससे उनके उठाए इस ख़तरनाक कदम की ठीक-ठीक वजह पता नहीं चल पाई। हालांकि ये बात शुरू से ही सामने आने लगी थी कि प्रत्युषा और उनके बॉयफ्रेंड और टीवी ऐक्टर राहुल राज के बीच संबंध तनावपूर्ण चल रहे थे। अब इस मामले में एक नया ख़ुलासा हुआ है। दोनों के बीच हुई आख़िरी फोन कॉल बातचीत की रिकॉर्डिंग में कई ऐसी बातें सामने आई हैं जो पूरे मामले का रुख बदल सकती हैं।

प्रत्युषा बैनर्जी और राहुल राज की आख़िरी फोन कॉल से साफ़ हो जाता है कि दोनों के बीच किसी निजी बात पर लड़ाई चल रही थी। किसी वजह से प्रत्युषा राहुल से बहुत नाराज़ भी थी।  प्रत्युषा के माता-पिता के वकील नीरज गुप्ता ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में इस फोन कॉल पर हुई इस तरह बातचीत की पुष्टि भी कर दी है। 3 मिनट के इस फोन कॉल को ध्यान से सुनने पर ये साफ होता दिख रहा है कि प्रत्युषा राहुल की किसी बात से बहुत ज्यादा नाराज़ थी साथ ही वो काफी तनाव में भी थी।

राहुल और प्रत्युषा की इस आख़िरी बातचीत में, प्रत्युषा राहुल को गाली देते हुए कहती हैं, “मैंने लाइफ में बहुत मेहनत की है, मैंने बालिका वधू के लिए भी बहुत मेहनत की है। मैं यहां खुद को बेचने के लिए नहीं आई थी। मैं यहां एक्टिंग करने, काम करने आई थी। देखो तुमने आज मुझे कहां लाकर खड़ा कर दिया है। राहुल तुम्हें अंदाजा भी नहीं है कि आज मैं कितना ख़राब महसूस कर रही हूं।” इतना ही नहीं प्रत्युषा इसी कॉल पर राहुल को कह रही हैं कि उसने उसका नाम ख़राब किया है। वो उसे मतलबी भी कह रही हैं। चौंकाने वाली बात तो ये है कि प्रत्युषा कॉल पर कह रही हैं कि आधे घंटे में सब ख़तम हो जाएगा। राहुल उसके बारे में घटिया बातें फैला रहा है। ज़ाहिर है जब प्रत्युषा ने ऐसा कहा था तो इससे अंदाज़ा लग रहा है कि वो आत्महत्या करने का मन बना चुकी थीं।

प्रत्युषा के माता-पिता के वकील नीरज गुप्ता ने एक और गंभीर आरोप इस कॉल के ज़रिये लगाया है। उनका कहना है कि राहुल प्रत्युषा पर गलत कामों के लिए दबाव बना रहा था। उनके मुताबिक, इस फोन कॉल में दो बार वेश्यावृत्ति शब्द भी आया है जो शक को और मजबूत कर देता है।

गौरतलब है कि राहुल राज पर पहले ही प्रत्युषा बैनर्जी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। इस आरोप की वजह से राहुल को जेल जाना पड़ा था। हालांकि फिलहाल वो बेल पर जेल से बाहर हैं।