Raj Babbar- Smita Patil अपनी धारदार अदाकारी के लिए याद की जाने वाली अभिनेत्री स्मिता पाटिल किसी भी किरदार को जिंदा करने के लिए उसमें जान फूंक देती थी. भले ही स्मिता पाटिल का फ़िल्मी सफ़र सिर्फ 10 साल का रहा है लेकिन आज भी है कि वो भूलती नहीं. असल जिंदगी में स्मिता बिंदास अभिनेत्री थीं.Also Read - Vicky Kaushal- Katrina Kaif की शादी पर सलमान खान पर बने मीम्स, लोग बोलें- मामू की स्टोरी अभी बाकी है

यहां तक की जब उन्हें दूरदर्शन में न्यूज पढ़ने के लिए जाना होता था तो वे जींस में ही जाती थी और ऊपर से साड़ी लपेट लेती थी. सांवले चेहरे पर उनकी मुस्कुराहट ऐसी थी जैसे गहरे नीले बादलों में कोई चांद निकल आया हो. Also Read - OTT पर इन फिल्मों और वेब सीरीज के फैन हैं Abhishek Bachchan, यहां देखें पूरी लिस्ट

फाइल फोटो Also Read - इस बार Urfi Javed पीठ दिखाती हुई आई नजर, हॉट अवतार देखकर फैंस ने कहा -‘नंगी पीठ देखने का शौक...’'

स्मिता सिर्फ अपने अभिनय के कारण ही नहीं बल्कि राज बब्बर के साथ प्रेम प्रसंग को लेकर भी चर्चा में रही. दोनों ने फिल्म आज की आवाज में एक साथ काम किया. बस प्यार की शुरूआत यहीं से हुई. प्यार जब परवान पर चढ़ा तो दोनों ने शादी करके साथ रहने का फैसला किया. लेकिन एक अड़चन थी राज बब्बर पहले से ही शादीशुदा थे.

फाइल फोटो

उनकी पत्नी का नाम नादिरा बब्बर था. जब उनके इश्क की खबर मुश्क की तरह फैली तो लोगों के अलावा उनके परिवार वालों को भी पता चला. जाहिर है इस रिश्ते का विरोध हुआ. राज के घरवालों ने बोल दिया या परिवार के साथ रहो या फिर स्मिता के साथ. इसके बाद राज बब्बर ने अपना घर छोड़ दिया और कुछ वक्त के बाद 1986 में स्मिता से शादी कर ली.

फाइल फोटो

स्मिता की मां को उनका रिश्ता राज बब्बर से पसंद नहीं था. मैथिलि राव के अनुसार ‘स्मिता पाटिल की मां उनके और राज बब्बर के रिश्ते के ख़िलाफ़ थीं. वो कहती थीं कि महिलाओं के अधिकार के लिए लड़ने वाली स्मिता किसी और का घर कैसे तोड़ सकती है. स्मिता के लिए उनकी मां का फैसला बहुत मायने रखता था. लेकिन राज बब्बर के लिए उन्होंने अपनी मां की भी नहीं सुनी’.

फाइल फोटो

हालांकि कुछ समय बाद स्मिता और राज बब्बर के रिश्तों में दूरी आ गयी. स्मिता अपने आखिरी समय में खुद को अकेला महसूस करती थी. यहां तक कि उन्होंने राजबब्बर से अपने रिश्ते तोड़ने का भी मन बना लिया था. स्मिता ने दिग्गज अभिनेता और राजनेता राज बब्बर से शादी की थी. बेटे प्रतीक के जन्म के कुछ दिनों बाद 13 दिसंबर 1986 को स्मिता का निधन हो गया.