नई दिल्लीः आज बॉलीवुड के सुपर स्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना(Rajesh Khanna) हमारे बीच में नहीं है लेकिन उनकी अदाकारी आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है. आज 29 दिसंबर 2019 को राजेश खन्ना का जन्मदिन है और खास बात यह है कि आज ही के दिन उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना का जन्म हुआ था. राजेश खन्ना 70 के दशक के बेजोड़ एक्टर थे. हर डायरेक्टर अपनी मूवी में उन्हें लेना चाहता था. उस दौर में उन्होंने 15 सोलो सुपरहिट मूवी देकर बॉलीवुड में खलबली मचा दी थी.

उन्होंने न्होंने 1969 से 1972 तक कई सुपर हिट फिल्में दी जिसमें, ‘आराधना’, ‘इत्तेफाक’, ‘दो रास्ते’, ‘बंधन’, ‘डोली’, ‘सफर’, ‘खामोशी’, ‘कटी पतंग’, ‘आन मिलो सजना’, ‘ट्रैन’, ‘आनंद’, ‘सच्चा झूठा’, ‘दुश्मन’, ‘महबूब की मेंहदी’ और ‘हाथी मेरे साथी’ जैसी फिल्में मुख्य रूप से शामिल हैं. वैसे तो राजेश खन्ना की जिंदगी के बहुत से किस्से हैं लेकिन उनमें से एक कहानी आज हम आपको बताएंगे जो शायद ही आपको मालुम हो.

Happy Birthday Twinkle: डिंपल को नहीं पसंद थे अक्षय कुमार, ट्विंकल से शादी के लिए लिव-इन रिलेशनशिप की रखी थी शर्त

राजेश खन्ना साठ के दौर में एक लीड एक्टर थे उनको मात दे पाना किसी के बश की नहीं थी लेकिन जब बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) की एंट्री हुई तो राजेश को कंम्पटीशन मिलना शुरू हो गया था. राजेश को यह बात पसंद नहीं आ रही थी. राजेश खन्ना को यह बात बिल्कुल भी पसंद नहीं थी कि एक्टिंग की दुनिया में उनसे आगे कोई हो. इसी वजह से एक बार उन्होंने सबके सामने अमिताभ को ‘मनहूस’ कह दिया था.

B’day Spl : इस वजह से ट्विंकल को ‘मिसेज फनी बोन्स’ बुलाने लगे थे फैंस, करण जौहर का ऑफर भी था ठुकराया

राजेश खन्ना की यह बात जया को बिल्कुल नहीं अच्छी लगी थी. इस बात का जिक्र फिल्म जर्नलिस्ट अली पीटर जॉन ने अपनी एक रिपोर्ट में किया था. जॉन के अनुसार जया राजेश को जवाब देना चाहती थी और उन्होंने ऐसा ही किया. जया राजेश खन्ना के पास से गुजरी और तंज कसते हुए कहा कि एक दिन जमाना देखेगा कि यह कितना बड़ा स्टार है. बाद में जया की बात सही साबित हुई. दुनिया ने देखा भी कि कैसे अमिताभ स्टार से सुपरस्टार बनते गए और राजेश खन्ना का करियर ढलता चला गया.