रजनीकांत-अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 2.0, 29 नवंबर को रिलीज हो गई है. फिल्म के ट्रेलर के बाद से लोग इस फिल्म को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. ऐसा पहली बार है जब दो बड़े स्टार एक साथ स्क्रीन पर दिखाई दिए देंगे. फिल्म 600 करोड़ के बजट में बनी है. ट्रेड एक्सपर्ट की माने तो फिल्म पहले दिन ही रिकॉर्डतोड़ कमाई कर सकती है. अक्षय कुमार का खतरनाक लुक इस फिल्म में देखने वाला है. रजनीकांत की बेटी सौंदर्या ये फिल्म देख चुकी हैं उन्होंने रिव्यू शेयर करते हुए लिखा-”ओह माई गॉड. 2.0 इस दुनिया से परे है.”

जानिए फिल्म की कुछ खास बातें
1. इस फिल्म की सबसे बड़ी खासियत इसके स्पेशल इफेक्ट्स हैं. इन स्पेशल इफेक्ट्स को तैयार करने में लगभग 3000 टेक्नीशियन्स ने काम किया है.

2. 2.0 भारत में 7850 स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है.

3. अक्षय कुमार नेगिटिव किरदार में नजर आने वाले हैं. फिल्म के टीजर में उनके डरावने लुक की झलक मिली है.

4.यह भारतीय सिनेमा की पहली ऐसी फिल्म होगी जिसे पूरी तरह से 3डी फॉर्मैट में फिल्माया गया है.

5. भारत के अलावा फिल्म को चीन में भी फिल्म को बड़े स्तर पर रिलीज करने का प्लान किया जा रहा है.

6. फिल्म में अक्षय के किरदार का नाम डॉक्टर रिचर्ड है जो पेशे से एक साइंटिस्ट है लेकिन बाद में वो एक शैतान में तब्दील हो जाता है.

7. फिल्म का एक बेहतरीन एक्शन सीक्वेंस दिल्ली के ज्वाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शूट किया गया था.

8. पहले इस फिल्म के निर्माता इसका टाइटल ‘रोबोट 2’ ही देना चाहते थे, लेकिन इसमें कुछ कानूनी दिक्कत थी. बाद में फिल्म का टाइटल ‘2.O’ रखा गया.

9. फिल्म में ऐमी जैक्सन लीड रोल में नजर आएंगी. इससे पहले भी ऐमी और अक्षय एक साथ फिल्म ‘सिंह इज ब्लिंग’ में काम कर चुके हैं.

10. अक्षय ने बताया था कि 25 सालों में उन्होंने कभी किसी फिल्म के लिए इतना मेकअप नहीं किया, जितना 2.0 के लिए किया है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.