अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के करियर के शुरुआती दिनों में उनके साथ काम कर चुके फिल्मकार राजकुमार हिरानी ने कहा कि उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी कि वह इंडस्ट्री में इस तरह प्रसिद्ध होंगे. वर्ष 2003 में नवाजुद्दीन के साथ ‘मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस’ में काम के वक्त को याद करते हुए बुधवार को हिरानी ने कहा, “उन्होंने अच्छी प्रस्तुति दी थी और मैंने उन्हें कहा था, ‘नवाज, आप अच्छे अभिनेता हो.’

इसके बाद हिरानी ने कहा, ”मैंने कभी नहीं सोचा था कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी इतने बड़े अभिनेता बन जाएंगे, जो वह आज हैं.” फिल्म में, नवाजुद्दीन ने चोर की भूमिका निभाई थी, जो सुनील दत्त के किरदार की जेब काटता है, लेकिन वह लोगों से उन्हे बचाते हैं और जीवन की सीख देते हैं. फिल्म निर्माता के मुताबिक, सुनील दत्त प्रारंभिक दृश्य की शुरूआत में कहानी का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उन्होंने फिल्म-निर्माता विधू विनोद चोपड़ा के सुझाव के बाद इसे जोड़ा.

690263-628800-sanjay


View this post on Instagram

मैं अफ़साना नहीं लिखता…

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui) on

‘इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन मास्टरक्लास’ के शीर्षक से हुए एक सेशन में हिरानी ने यह बातें कहीं. उन्होंने बताया कि दिलचस्प बात यह है कि मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस. का चोर वाला यह दृश्य उनके बचपन में पिता के साथ घटी वास्तविक घटना से प्रेरित था. वहीं अगर नवाजुद्दीन की बात करें तो आजकल वह नेटफ्लिक्स की सीरिज सैक्रेड गेम्स की वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं.