अमर कौशिक के निर्देशन में बनी फिल्म ‘स्त्री (Stree)’ रिलीज हो चुकी है. यह एक हॉरर-कॉमेडी फिल्म है. माना जाता है कि कॉमेडी की वजह से अक्सर हॉरर का तड़का फीका पड़ जाता है, लेकिन ‘स्त्री’ हॉरर-कॉमेडी दोनों के स्वाद से भरपूर है. ‘स्त्री’ की कहानी मध्य प्रदेश के चंदेरी शहर से शुरू होती है. जहां चार दिन की माता पूजन के साथ ही स्त्री नाम की चुड़ैल का कहर शहर वालों पर बरसता है.

स्त्री की खास बात है यह सिर्फ पुरुषों पर ही वार करती है. मर्दों को वश में करने के बाद यह उन पर टूट पड़ती है. जिसके बाद निशानी के तौर पर सिर्फ उनके कपड़े ही छोड़ती है. चुड़ैल के डर से लोग अपने घर के बाहर- ‘ओ स्त्री कल आना’ लिखवाने लगते हैं. फिल्म में विक्की (राजकुमार राव) को एक ट्रेलर दिखाया गया है,जो अपने दोस्तों बिट्टू (अपारशक्ति खुराना) और जना (अभिषेक बनर्जी) के साथ रहते हैं.



इस दौरान विक्की एक लड़की से मिलता है जो श्रद्धा कपूर होती हैं, पूजा की चार रात ही श्रद्धा शहर में रहती है. इन चार रातों में शहर के अंदर स्त्री का कहर बढ़ जाता है. ऐसे में विक्की के दोस्त जना को स्त्री ले जाती है. जिसके बाद विक्की के दोस्त उसे बताते हैं कि उसकी गर्लफ्रेंड ही ‘स्त्री’ है. इसके बाद विक्की और उसके दोस्त रुद्र (पंकज त्रिपाठी) से मिलते हैं जो इन्हें चंदेरी पुराण के जरिेए स्त्री और उसके पीछे का सच बताते हैं. कहानी में श्रद्धा कपूर को लेकर ट्विस्ट बना रहता है कि वही स्त्री हैं. विक्की कैसे अपने दोस्त और दूसरे गांववालों को स्त्री के कहर से बचाता है. यही सब सवालों के जवाब आपको फिल्म में मिलेंगे.

क्यों देखे फिल्म
फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले को अच्छे हैं. ‘स्त्री’ शुरू से लेकर क्लाइमैक्स तक ट्विस्ट और टर्न में दिलचस्प है जो दर्शकों को बोर नही होने देती. अमर कौशिक ने इस फिल्म मे कमाल का डायरेक्शन किया है. इस फिल्म के कई सीन को देखकर आपको हॉलीवुड फिल्मों की याद आ जाएगी.

इसके अलावा फिल्म में जब भी डरावने मूमेंट्स आते हैं तो अगले ही पल इसके डायलॉग इन्हें तुरंत हल्का बना देते हैं, जो हॉरर-कॉमेडी का अच्छा मिश्रण हैं.
एक्टिंग की बात करें तो फिल्म में पंकज त्रिपाठी, आपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी ने अपने किरदोरों मे जान फुंक दी है.

नोरा फतेही के आइटम सांग ने फिल्म को और भी मजेदार बना दिया.

फिल्म में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की कैमिस्ट्री भी काफी अच्छी है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.