लखनऊ/देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहित करने के लिए फिल्म नीति को अपडेट किया जा रहा है. रावत ने निर्माता- निर्देशक राजकुमार संतोषी से यहां मुख्यमंत्री आवास में भेंट के दौरान कहा कि फिल्म नीति को अपडेट करने के बाद शीघ्र ही इसे कैबिनेट में लाया जाएगा. बता दें कि राजकुमार संतोषी भारत-पाकिस्तान विभाजन पर बनने वाली अपनी आगामी फीचर फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में करेंगे. जो कि अगले साल मई में शुरू होगी.

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दूरगामी सोच के साथ उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग को मिशन मोड पर पेशेवर रवैये के साथ बढ़ावा दे रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में फिल्म निर्माण के लिए सब्सिडी, सुविधाएं, अन्य प्रकार की छूट तथा कानून व्यवस्था का सहयोग भी दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही राज्य में भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) पुणे की शाखा खोलने के लिए भी कार्य किया जा रहा है. गौरतलब है कि संतोषी भारत-पाकिस्तान विभाजन पर बनने वाली अपनी आगामी फीचर फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में करेंगे. इस फिल्म की शूटिंग अगले साल मई में शुरू होगी. इसके साथ ही उन्होंने अपनी एक अन्य फिल्म की शूटिंग भी उत्तराखंड में करने की इच्छा जतायी है.

देहरादून में होगी दक्षिण भारतीय तेलगू सुपरस्‍टार महेश बाबू के फिल्‍म की शूटिंग

देहरादून या आसपास के क्षेत्र में फिल्म स्टूडियो खोलने का रखा प्रस्ताव
मुख्यमंत्री से भेंट के दौरान संतोषी ने देहरादून या आसपास के क्षेत्र में फिल्म स्टूडियो खोलने का प्रस्ताव भी मुख्यमंत्री रावत के सामने रखा, जिसके लिये मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जमीन तलाशने के निर्देश दिए. संतोषी ने कहा कि प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर उत्तराखंड में कई ऐसे स्थल हैं जो अब तक फिल्मी कैमरों में कैद नहीं हो पाए हैं.

उत्‍तराखंड की वादियों में होगी सुपरस्‍टार रजनीकांत की फिल्म की शूटिंग