बॉलीवुड के उभरते सितारे राजकुमार राव का आज जन्मदिन है. राजकुमार का नाम कुछ उन स्टार्स में शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में खास मुकाम हासिल किया है. वह हर किरदार को न सिर्फ शिद्दत से निभाते हैं बल्कि उसमें जान डाल देते हैं. राजकुमार का जन्म 31 अगस्त 1984 को गुड़गांव (हरियाणा) में हुआ था। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ जरूरी और दिलचस्प बातें.

Dream never dies. #FanneyKhan promotions. Pic credit @vijay.p.raskar

A post shared by Raj Kummar Rao (@rajkummar_rao) on

राजकुमार ने क्लास 10 में ही एक्टिंग करने का फैसला कर लिया था. राजकुमार ने बताया कि वह पढ़ाई के दौरान ही थिएटर किया करते थे. राजकुमार को असली पहचान फिल्‍म ‘काई पो चे’ से मिली पर उनको बॉलीवुड में असली और बड़ी पहचान दिबाकर बनर्जी की ‘लव सेक्‍स और धोखा’ और ‘रागिनी एमएमएस’ जैसी फिल्‍मों से मिली. फिल्म बरेली की बर्फी में उनके किरदार को दर्शकों की तरफ से काफी सराहा गया.

With @patralekhaa. #shotoniphoneX

A post shared by Raj Kummar Rao (@rajkummar_rao) on

राजकुमार बताते हैं कि इंडस्ट्री में इस मुकाम तक पहुंचना इतना आसान नहीं था इसके लिए उन्हें काफी पापड़ बेलने पड़े. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा करते हुए कहा था, ऐसा कई बार हुआ जब मुझे गोरा रंग और मस्क्यूलर बॉडी नहीं होने के कारण कोई भी कास्ट करने को तैयैर नहीं था. समय बीतने के साथ उनकी बॉन्डिंग डायरेक्टर हंसल मेहता के साथ कुछ ऐसी जमी कि उनके साथ सिटी लाइट्स और ओमेर्टा जैसी फिल्में साइन कर दीं.

When you unintentionally dress up like Vito Corleone 😎

A post shared by Raj Kummar Rao (@rajkummar_rao) on

ओमेर्टा फिल्म में उन्होंने एक आतंकवादी की भूमिका बहुत उम्दा तरीके से निभाई है. उन्हें देखकर लगता है कि इस रोल के लिए उन्होंने काफी मेहनत की होगी. इंडिया.कॉम की पूरी टीम की तरफ से राजकुमार राव को जन्मदिन की बधाई.