भारत में उत्तर प्रदेश ऐसा राज्य है जहां राजनीति में जाति और समुदाय की बड़ी भूमिका रही है। अगले साल यहाँ चुनाव होने वाला है। कई राजनीतिक पार्टीयों के उम्मीदवार अभी से इसकी तैयारियों के लिए कमर कस चुके हैं। लेकिन इस बार उत्तर प्रदेश के चुनाव इतिहास में कुछ नया होने वाला है। जी हां इस बार बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत चुनाव लड़ने वाली हैं। लेकिन अब आपको और भी ज्यादा आश्चर्य होगा कि वो इस बार बसपा की मुखिया मायावती के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।

आपको बता दें कि अपने अजीबोगरीब हरकतों और उटपटांग बयानों के कारण चर्चा में रहने वाली राखी यूपी में होने वाले चुनाव में मायावती के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।  बता दें कि राखी आरपीआई की महिला शाखा  की अध्यक्ष हैं। इससे पहले वो उत्तर–पश्चिम मुंबई से चुनाव भी लड़ चुकी हैं जहां उन्हें मुंह की खानी पड़ी थी। ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान भी हैं खिलाड़ी अक्षय कुमार के फैन

राखी सावंत को लेकर मोदी सरकार के बड़े नेता रामदास अठावले ने भी इस खबर पर अपनी मुहर लगा दी है। अठावले ने कहा कि बसपा मुखिया जिस भी सीट से चुनाव लड़ेंगी राखी उन्हें उसी सीट से कड़ी टक्कर देती हुई नजर आएंगी। इसके साथ ही साथ अठावले ने कहा कि अगर मायावती चुनाव नहीं लड़ती हैं तो राखी पूरे यूपी में बसपा के खिलाफ प्रचार करेंगी।

वैसे राजनीति और बॉलीवुड का पहले से ही गहरा रिश्ता रहा है। बॉलीवुड के कई एक्टर और एक्ट्रेस भी चुनाव लड़ चुके हैं।