Arun Govil Birthday: Arun Govil को देखकर जमीन पर लेट जाते थे फैन, समझने लगते थे 'भगवान राम'

Arun Govil Birthday Special: टीवी सीरीयल 'रामायण' 90 के दशक में प्रसारित हुआ था, ऐसे में आज भी इस शो से जुड़े किरदारों के बारे में लोग बातें करते हैं और आज 'राम' बने अरुण गोविल अपना जन्मदिन मना रहे हैं.

Updated: January 12, 2022 9:15 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Shilpi Singh

Arun Govil Birthday: Arun Govil को देखकर जमीन पर लेट जाते थे फैन, समझने लगते थे 'भगवान राम'

Arun Govil Birthday Special: रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के पॉपुलर शो ‘रामायण’ (Ramayana) के बारे में तो आपने सुना ही होगा और इसका जमकर लुफ्त भी उठाया ही होगा. इस शो का क्रेज 90 के दशक में इतना ज्यादा हुआ करता था कि लोग रविवार को अपने घरों से बाहर तक निकलते थे और इस शो से जुड़े हर कास्ट को उस दौर में सच में भगवान का दर्जा दिया था. ‘रामायण’ (Ramayana) को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. शो के सभी किरदारों ने दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई थी. इतना ही नहीं लोग शो के किरदारों को उनके रियल नामों से नहीं बल्कि रील किरदारों के नाम से बुलाने लगे थे. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन ये सच है. 1987 में डीडी नेशनल (DD National) पर प्रसारित होने वाले इस शो के 10 करोड़ दर्शक थे. इसी शो से जुड़े हुए बेहद खास किरदार और ‘भगवान राम’ का रोल अदा करने वाले एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil) का जन्मदिन है. ऐसे में आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें, जो आपको हैरान कर सकती हैं.

Also Read:

बॉलीवुड में भी किया है काम

अरुण गोविल के पिता उन्हें सरकारी ऑफिसर बनाना चाहते थे, लेकिन अरुण गोविल कुछ हटकर करना चाहते थे. यही वजह थी जो उन्होंने अभिनय को चुना था. अरुण गोविल ने साल 1977 में फिल्म पहेली से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, इसके बाद उन्होंने राधा और सीता, जियो तो ऐसे, हिम्मतवाला, खून मेरी मुट्ठी में, बदला और दिलवाला सहित कई फिल्मों में काम किया था.

सिगरेट के लिए एक फैन ने जमकर सुनाया था

अरुण गोविल पिछले सेाल द कपिल शर्मा शो में आए थे और उस दौरान उन्होंने ‘रामायण’ (Ramayana) से जुड़े कई सारे किस्से साझा किए थे और उन्होंने बताया था कि एक बार उन्हें सिगरेट पीने की वजह से जमकर डांट पड़ी थी. अरुण गोविल बताते हैं कि मैं उस समय बहुत सिगरेट पीता था। जैसे ही शूटिंग से ब्रेक मिलता मैं सेट के पर्दे के पीछे जाकर सिगरेट पीने लग जाता था. एक बार जब लंच ब्रेक में मैं पर्दे के पीछे सिगरेट पीने गया, तो एक अनजान व्यक्ति मेरे पास आया और अपनी भाषा में मुझे कुछ कहने लगा. मुझे उसकी भाषा तो समझ नहीं आई, हालांकि यह समझ आ रहा था कि वह किसी बात के लिए मुझे सुना रहा है.

View this post on Instagram

A post shared by Arun Govil (@siyaramkijai)

सड़क पर लेट जाते थे लोग

अरुण गोविल के लिए दिवानगी केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी थी और जब वो हॉलीडे मनाने मॉरिशियस गए थे तो उनके साथ कुछ ऐसा हुआ था कि उनके होश उड़ गए थे. दरअसल जब वो मॉरिशियस में रोड पार कर रहे थे उस दौरान कुछ गाड़ियों में से लोगों की भीड़ अरुण गोविल की ओर आगे बढ़ी और पास आते ही सभी लोग अरुण गोविल के सामने जमीन पर लेटकर उनके हाथ जोड़ने लगे,  हालांकि कुछ देर के लिए अभिनेता घरबरा गए थे. लेकिन बाद में उन्होंने अपने सभी फैंस के प्यार से अभिवादन किया और तब उन्हें ये अहसास हुआ था कि उनका प्रभाल कितान है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 9:14 AM IST

Updated Date: January 12, 2022 9:15 AM IST