कोविड-19 से संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लॉक डाउन कर दिया गया. लोगों को हिदायत दी गई कि वे घर पर ही रहें. इसी बीच लोगों ने अपने मनोरंजन और बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके इसके लिए सरकार से टेलिविजन पर रामायण दिखाने की डिमांड की. किसी को क्या पता था कि 80 के दशक का ये शो इस कदर यादें ताजा करेगा कि टीआर पी के सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे. दूरदर्शन पर री-टेलिकास्ट हुआ ये शो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. Also Read - तांडव के बाद नई वेब सीरीज़ में मर्डर मिस्ट्री सुलझाते नज़र आएंगे Sunil Grover, इस दिन रिलीज़ होगी Sunflower

अब नई खबर है कि याहू इंडिया पर की गई ऑनलाइन खोज में इस बात का खुलासा हुआ है.सामने आई. महामारी के कारण इस नए वायरस संबंधी खोजों में 427 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. खोजे गए शीर्ष कीवर्ड में कोविड-19, कोविड-19 अपडेट, कोविड-19 के लक्षण, कोविड-19 मौत की संख्या, कोविड-19 उपचार और कोविड-19 ट्रैकर थे. Also Read - लॉकडाउन से इस कदर परेशान हुए एक्टर Vijay Varma, घर ले आए नई बीवी!

Also Read - Deepak Tijori की बेटी Samara हुस्न से तबाही मचाने को तैयार, 13 साल की उम्र में हो गई थीं Kidnap

लोगों ने ‘भारत में लॉकडाउन’, ‘कोरोनोवायरस के लिए टीका’, ‘सामाजिक भेद’ और ‘कोरोनोवायरस के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन’ के लिए भी बडी संख्या में खोज हुईं. मलेरिया-रोधी दवा है जिसे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोनावायरस संकट के खिलाफ लड़ाई में “गेम चेंजर” बताया, इसे भी इंटरनेट पर जमकर सर्च किया गया.

Ramayana

वहीं प्री-लॉकडाउन चरण के दौरान की बात करें तो अभिनेता प्रियंका चोपड़ा सबसे ज्यादा सर्च की गईं महिला सेलिबटी बनीं, इसके बाद कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण को सबसे ज्यादा सर्च किया गया. यह आंकडे तब बदल गए जब ‘बेबीडॉल’ गायिका कनिका कपूर लंदन से लौटीं और उनका कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आया. बाद में वो क्वारंटीन में न रहने के कारण आलोचना की शिकार भी हुईं.

लॉकडाउन होने के बाद सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और रजनीकांत सबसे अधिक खोजे गए पुरुष सेलेब्स की सूची में सबसे ऊपर हैं.

याहू की ‘सर्च इन द लॉकडाउन’ क्रोनिकल्स तुलना करती है कि लॉकडाउन से पहले और उसके दौरान भारत में उपयोगकतार्ओं ने क्या-क्या खोजें की थी.

(इनपुट एजेंसी)