नई दिल्ली: अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए ऐतिहासिक भूमिपूजन की हर तरफ सराहना हो रही है. दूरदर्शन पर साल 1987 में प्रसारित ‘रामायण’ के कलाकारों ने भी इस पहल के लिए ख़ुशी का इज़हार किया है. सीरियल में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल, माता सीता को पर्दे पर निभाने वाली दीपिका चिखलिया और शो के लक्ष्मण सुनील लहरी ने सोशल मीडिया के ज़रिए भूमिपूजन के मौके पर अपने एहसास बयां किए. Also Read - अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए नक्शा पास, 67 एकड़ भूमि में होगा भव्य निर्माण

अरुण गोविल ने अपने वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, “इतिहास में आज का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा. श्री राम मंदिर के शिलान्यास से पूरी दुनिया के रामभक्तों का सपना साकार हो रहा है. आप सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. जय श्री राम.” Also Read - Ayodhya Masjid Donation: अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट ने मांगा दान, जारी किए बैंक डिटेल्स

वहीं दीपिका ने अपने असत्यापित ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया, “यह सभी भारतीयों की शानदार जीत है. ज्योत से ज्योत जलाते चलो राम का नाम जपते चलो. हैशटैगअयोध्या हैशटैगराममंदिर.”

वहीं सुनील लहरी ने अपने असत्यापित ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया, “आज 5 अगस्त एक ऐतिहासिक दिन, 15 अगस्त की तरह आज का दिन भी हमेशा याद किया जाएगा. भारतवर्ष के इतिहास में राम मंदिर के शिलान्यास के रूप में जो 500 साल पुरानी समस्या का हल है, सभी भारत वासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं और बधाई. जय सियाराम.”

दिवंगत अभिनेता दारा सिंह ने ‘रामायण’ में हनुमान की भूमिका निभाई थी. उनके बेटे व अभिनेता विंदू दारा सिंह ने अपने वेरिफाइड अकाउंट से ट्वीट किया, “वनवास के 500 साल बाद, अयोध्या में भगवान राम, सीताजी, लक्ष्मणजी और भगवान राम के भक्त हनुमान आए हैं! आइए आज सभी एक दीया जलाएं और प्रभु से प्रार्थना करें कि उनकी वापसी भी राम राज्य लाएगी.”