रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म तमाशा को लेकर लोग काफी उत्साहित थे। एक तो लंबे समय बाद एक्स कपल दीपिका और रणबीर साथ आये ऊपर से फिल्म को डायरेक्ट किया बॉलीवुड के जानेमाने डायरेक्टर इम्तियाज़ अली ने। ज़ाहिर सी बात है, इतने सारे दिग्गज किसी फिल्म से जुड़े होंगे तो फिल्म से उम्मीद बढ़ ही जाती है। लेकिन अब सवाल ये उठाता है की क्या ये फिल्म लोगों की उमीदों पर खरी उतर पायी है की नहीं। (Tamasha Movie Review: आज की शाम रणबीर कपूर के नाम, वेलकम बैक रॉकस्टार)

तमाशा को क्रिटिक्स की तरफ से मिला जुला रिव्यु मिला। किसी ने फिल्म को साल की अब तक की सबसे बेहतर फिल्म कही तो किसी ने इसे इम्तियाज़ अली की अब तक की सबसे बेकार फिल्म कही। खैर रिव्यु के अलावा बात करें फिल्म के कलेक्शन की तो फिल्म ने ठीक ठाक बिजनेस किया है। जितनी उम्मीद की जा रही थी फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से, फिल्म उतनी कमाई नहीं कर पाई है।  (Shocking! दीपिका पादुकोण ने कहा ‘मैं आज भी रणबीर कपूर से प्यार करती हूँ’)

फिल्म ने अपने रिलीज़ के दिन यानि शुक्रवार को 10.87 करोड़ का बिजनेस किया। दुसरे दिन शनिवार को फिल्म 13.71 करोड़ तक कमाने में कामयाब हुई और सन्डे को फिल्म ने 14.21 करोड़ का बिजनेस किया। कूल मिलाकर तमाशा ने 3 दिन में 38.23 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। यूँ तो ये कमाई कम नहीं है लेकिन जैसा की हम पहले भी कह चुके हैं की किसी फिल्म से रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण और इम्तियाज़ अली का नाम जुड़ जाता है तो उस फिल्म से लोगों की उम्मीद थोड़ी बढ़ जाती है। और उस हिसाब से फिल्म की कमाई कुछ ख़ास नहीं है। उम्मीद की जा रही है की आने वाले समय में फिल्म की कमाई बढ़ जाएगी।