Also Read - 'मेरी कैटरीना दीदी को खुश रख रहे हो ना जीजू', Vicky Kaushal की वर्कआउट पर तस्वीर पर लोगों ने किए कमेंट

बॉलीवुड के गलियारों से जो ताज़ा खबर आ रही है वो यह है की रॉकस्टार रणबीर कपूर और चिकनी चमेली कैटरिना कैफ ने सगाई कर ली है। जी हाँ बिलकुल ठीक पढ़ा आपने, जी न्यूज़ के मुताबिक लंदन में क्रिसमस की छुट्टियाँ मानाने गए रणबीर और कैटरिना ने अपने परिवार वालों के सामने एक दुसरे को अंगूठी पहनाकर सगाई कर ली है। Also Read - Vicky Kaushal स्क्रीन पर पत्नी Katrina Kaif के साथ नहीं करना चाहते हैं रोमांस? रिजेक्ट कर दी ये बड़ी फिल्म!

Also Read - Ranbir Kapoor की Shamshera पर गिरी कोरोना की गाज! अब OTT पर रिलीज होगी फिल्म? डायरेक्टर ने कही ये बात

काफी समय पहले हमें एक सूत्र से खबर मिली थी की रणबीर कपूर लंदन में कैटरिना को शादी के लिए प्रपोज करने वाले हैं और आज आखिरकार यह खबर आ ही गई की दोनों ने सगाई करली है। हालाँकि अभी तक कपूर खानदान का कैटरिना के परिवार की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। जहाँ तक सूत्रों की माने रणबीर और कैटरिना एक दुसरे के लिए काफी सीरियस है और अपने रिश्ते को एक कदम और आगे बढ़ाना चाहते थे। (यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर करेंगे कैटरिना कैफ को शादी के लिए लंदन में प्रपोज)

कैटरिना कैफ और रणबीर कपूर की मोहब्बत फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ के सेट से शुरू हुई थी। उस वक़्त कैटरिना कैफ, सलमान खान की गर्लफ्रेंड हुआ करती थी और रणबीर कपूर की ज़िन्दगी में दीपिका पदुकोण थी, लेकिन रॉकस्टार और चिकनी चमेली ने किसी की परवाह ना करते हुए भी अपनी मोहब्बत को आगे बढाया। कहते है जब रणबीर और कैटरिना के अफेयर की खबरें बाहर आई तो रणबीर, सलमान के सामने जाने से कतराते थे, क्योंकि रणबीर जानते हैं की सलमान से पंगा लेने का मतलब बॉलीवुड से अपना करियर ख़तम करना है। रणबीर ने वो गलती नहीं की जो विवेक ओबेरॉय ने ऐश्वर्या राय के मामले में की थी। रणबीर और कैटरिना ने सलमान को बड़े अच्छे से समझाया और आज सलमान भी दोनों के रिश्ते से काफी खुश हैं। अर्पिता खान की शादी में सलमान ने जिस तरह सबके सामने कहा की वो ‘कैटरिना को खान बनाना चाहते थे लेकिन उन्होंने कपूर बनना चुना’, ये बात साफ़ करती है की सलमान एक वक़्त पर कैटरिना से शादी तक करना चाहते थे, लेकिन कैटरिना ने रणबीर के लिए उन्हें रिजेक्ट कर दिया। (यह भी पढ़ें: Omg! क्या रणबीर कपूर भी आमिर खान की तरह ‘पीके 2’ में न्यूड पोज़ करेंगे?)

कैटरिना और रणबीर के प्यार में ‘तैयब अली’ सिर्फ सलमान नहीं बल्कि पापा ऋषि कपूर भी थे। कहते है उन्हें दोनों का रिश्ता बिलकुल मजूर नहीं था। ऋषि कपूर को तो कैटरिना का घर में आना जाना भी पसंद नहीं आता था और इस वजह से बाप बेटे में अक्सर बहस होती थी। रणबीर के सामने सिर्फ एक ही रास्ता था, या तो पापा की बात मानके कैटरिना को घर में आने से मना करदें या फिर उनके खिलाफ जाकर कैटरिना का हाँथ थामे। रणबीर ने इस मामले में क्या निर्णय लिया ये तो अब सब जानते हैं। रणबीर ने अपना पापा ऋषि कपूर का घर कैटरिना के लिए छोड़ दिया और शिफ्ट हो गये एक नए घर में।

अब जबकि दोनों अपना आशियाना पहले ही बसा चुके है शादी तो इन दोनों के लिए बस एक फॉर्मेलिटी ही रह गयी है। ख़बरों के मुताबिक रणबीर के परिवार वाले उनपर कब से शादी का प्रेशर दाल रहे थे। रणबीर और कैटरिना का कैरियर भी अच्छा चल रहा है तो ऐसे में दोनों ने अब शादी के बंधन में बंधने का निर्णय लिया है। हमारी तरफ से रणबीर और कैटरिना को सगाई की ढेरों बधाई।