निर्माता-निर्देशक राजू हिरानी ने कई बार कहा है कि ‘संजू’ बनाते वक्त उनपर कोई दबाव नहीं था कि क्या दिखाएं और कितना दिखाएं. खास तौर लोग ये भी जानने को उत्सुक थे कि संजय दत्त की गर्लफ्रेंड्स को हिरानी किस अंदाज में दिखाएंगे. सभी जानते हैं कि संजय दत्त बिंदास एक्टर थे. इंडस्ट्री की कई बड़ी हीरोइनों का संजय से खुल्लमखुल्ला अफेयर रहा है. कई एक्ट्रेस को डर है कि इस फिल्म से उनके निजी जीवन पर प्रभाव पड़ सकता है. उनकी बदनामी हो सकती है. क्योंकि इन अफेयर की बातों को बरसों बीत चुके हैं और अब सभी एक्ट्रेस अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं. इन हीरोइनों के लिए राहत की बात यह है कि संजू में संजय दत्त की जिंदगी के रोमांटिक जीवन पर फोकस नहीं किया गया है.

सूत्रों के अनुसार हिरानी संजय दत्त की किसी गर्लफ्रेंड को आहत नहीं करना चाहते थे. ये भी नहीं चाहते थे कि इस फिल्म से उन्हें किसी भी तरह का नुकसान पहुंचे. इसलिए फिल्म में उनकी एक सामान्य लव स्टोरी को दिखाया गया है. फिल्म में उनके ड्रग्स, बंदूक रखने, जेल जाने को फोकस किया गया है. संजय की मां नर्गिस दत्त की भूमिका मनीषा कोइराला और पिता सुनील दत्त का रोल परेश रावल निभा रहे हैं. बता दें, संजू का ट्रेलर भले ही सोशल मीडिया रिलीज हो गया हैं, लेकिन इसे देखने के बाद जानकार कह रहे हैं कि ट्रेलर को इसी रूप में सेंसर बोर्ड से यू या यू/ए प्रमाणपत्र पाने में मुश्किलें आएंगी.

Sanju

Sanju

बता दें, संजय दत्त की 350 गर्लफ्रेंड को लेकर भी दर्शकों के बीच चर्चा गर्म है. फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत बेहद ही मजेदार अंदाज में होती है. रणबीर कपूर बताते हैं कि उनकी जिंदगी पर फिल्म आ रही है. जिसके बाद शुरू होती है असली कहानी. उसके बाद धीरे-धीरे वे अपनी जिंदगी में उतार-चढ़ाव का खुलासा करते हैं. संजू बताते है कि आखिर उन्होंने ड्रग्स लेना क्यों शुरू किया था. वे अपने पापा से नाराज थे. उन्हें समझ नहीं आ रहा था वो क्या करे. पहली बार उन्होंने इस वजह से ड्रग्स ली थी. दूसरी बार तब ली जब मां बीमार थीं और तीसरी बार… तीसरी बार तक मैं ड्रग एडिक्ट बन चुका था. इसके आगे उनकी जिंदगी के कुछ हंसीन और मस्ती भरे पल आते हैं लेकिन अचानक पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद उनकी जिंदगी बदल जाती है.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.