बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर के पास इस समय 4 जबरदस्त फिल्में हैं.  कैटरीना कैफ के साथ की फिल्म जग्गा जासूस फ्लॉप होने के बाद रणबीर ने काफी चुनाव के बाद इन फिल्मों को साइन किया है. लंबे वक्त से उन्हें हिट फिल्म की दरकार है. लेकिन इंडस्ट्री को भरोसा है रणबीर एक अच्छे कलाकार हैं और अभिनय करना जानते हैं तभी तो उनपर बॉलीवुड ने 400 करोड़ का दांव खेला हुआ है. हाल ही में रिलीज हुआ उनका संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित टीज़र ‘संजू’ काफी चर्चा में है, दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद किया है. बहरहाल, हमारी सहयोगी वेबसाइट बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट के अनुसार बताते हैं वो कौन सी बड़ी और जबरदस्त फिल्मे हैं जो रणबीर को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा सकती हैं.

Ranbir Kapoor Sanjay Dutt 1993 arrest Sanju

1. संजू (100-110 करोड़ रुपये):
संजय दत्त की बायोपिक फिल्म ‘संजू’ का टीजर कुछ समय पहले ही रिलीज हुआ है. इस में उनका हू-ब-हू संजय दत्त जैसा लग रहा है कि खुद संजू इसे देखकर हैरान हो गए. करीब एक मिनट 25 सेकेंड के टीज़र में रणबीर कपूर ने संजय दत्त के यंग डेज़ से लेकर उनके पुणे के येरवडा जेल में कैदी होने तक की कहानी बताई है. संजय दत्त के ड्रग्स लेने से लेकर ए के 56 राइफल रखने तक की कहानी को फिल्म में खुलकर दिखाया जायगा. इस फिल्म में रणबीर के साथ विक्की कौशल, मनीषा कोइराला, परेश रावल, सोनम कपूर और दिया मिर्जा जैसे जबरदस्त कलाकार हैं. डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की यह फिल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी.

pjimage (23)

2. ब्रह्मास्त्र (100 करोड़ रुपये):
रणबीर कपूर इस समय डायरेक्टर अयान मुखर्जी की इसी नई फिल्म सीरीज में व्यस्त हैं. साल 2019 की सबसे बड़ी फिल्मों में शामिल है धर्मा प्रोडक्शन की ब्रह्मास्त्र. बॉलीवुड में पहली बार ऐसा होने जा रहा है.. जब एक फिल्म तीन पार्ट (trilogy) में रिलीज होगी. यह करण जौहर की महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट है. अयान की इस फैंटेसी एडवेंजर फिल्म में रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय भी हैं. फिल्म का पहला भाग 15 अगस्त 2019 के दिन रिलीज होगा.

shamshera

3. शमशेरा (120 करोड़ रुपये):
रणबीर कपूर ‘संजू’ के बाद ‘ब्रहास्त्र’ और ‘शमशेरा’ में नजर आने वाले हैं. ‘शमशेरा’ में उनके ओपोजिट जो एक्ट्रेस हैं, उनके साथ रणबीर ने कभी काम नहीं किया है. खबरों की माने तो फिल्म में रणबीर के साथ वाणी कपूर नजर आ सकती हैं. यशराज बैनर के अंतर्गत बनने वाली शमशेरा एक देसी एक्शन फिल्म होगी, जिसमें रणबीर कपूर एक डाकू का किरदार निभायेंगे. रणबीर कपूर के अलावा इसमें संजय दत्त और वाणी कपूर जैसे कलाकार भी दिखाई देंगे. इस फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत तक शुरू होगी और अगले साल के मध्य तक खत्म हो जायेगी.

4. अजय और रणबीर का अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट (70-80 करोड़ रुपये):
बीते हफ्ते ही इस बात पर पक्की मुहर लगी है कि रणबीर कपूर और अजय देवगन डायरेक्टर लव रंजन की नई फिल्म में साथ काम करेंगे. लव रंजन की इस नई फिल्म की शूटिंग साल 2019 में शुरू होगी.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.