एक्टर कंजय दत्त की लाइफ पर बनी फिल्म ‘संजू’ एशियाई फिल्म पुरस्कार के 2019 के संस्करण में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीतने की दौड़ में सबसे आगे है. वेबसाइट ‘वेराइटी डॉट कॉम’ के मुताबिक, निर्देशक ली चांग-डोंग की दक्षिण कोरियाई ड्रामा फिल्म ‘बर्निग’ को सबसे ज्यादा नामांकन मिले हैं. सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित यह आठ श्रेणियों में नामांकित हुई है. सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए नामांकित अन्य फिल्मों में ‘जिंपा’, ‘डाइंग टू सर्वाइव’, ‘संजू’ और ‘शॉपलिफ्टर्स’ शामिल हैं.

‘शॉपलिफ्टर्स’, ‘संजू’ और ‘शैडो’ को छह नामांकन मिले हैं. नामांकन की घोषणा शुक्रवार को हांगकांग में की गई. पुरस्कार समारोह का आयोजन 17 मार्च को हांगकांग में होगा. हिरानी सर्वश्रेष्ठ निर्देशक श्रेणी में नामांकित हुए हैं. पर्दे पर संजय दत्त की भूमिका निभा चुके अभिनेता रणबीर कपूर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी में और अभिनेता विक्की कौशल सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता श्रेणी में नामांकित हुए हैं.

‘संजू’ को सर्वश्रेष्ठ स्क्रिप्ट और मूल संगीत श्रेणी में भी नामांकन मिला है. रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ सर्वश्रेष्ठ विजुअल इफेक्ट्स श्रेणी में नामांकित हुई है. बॉलीवुड स्टार संजय दत्त की बायोपिक संजू ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता से नई इबारत लिखी है. इस फिल्म में रणबीर कपूर ने संजय दत्त की इतना शनदार एक्टिंग की है कि कई सीन में यह फर्क कर पाना मुश्किल है कि ये वाकई में रणबीर कपूर हैं…? उन्होंने संजू बाबा के चलने, उठने, बैठने, बात करने और यहां तक की बॉडी लैंग्वेज को काफी अच्छी तरह समझा है.

यह फिल्म दर्शकों को इतनी पसंद आई कि इसने बॉक्स ऑफिस पर भी बंपर कमाई की कई रिकॉर्ड कायम हुए. फिल्म में हर कलाकार ने काबिल-ए-तारीफ काम किया है. वहीं म्युजिक की बात की जाए तो वह काफी अच्छा है और दर्शकों को भी काफी पसंद आया था.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.