बॉलीवुड में इन दिनों संजू चल रहा है..ये लाइन सुनकर आप सोचेंगे कि मैं भी क्या बात कर रहा हूं. डियोड्रेंट बनाने वाली एक कंपनी के ऐड में आपने कई बार सुना होगा और ”क्या चल रहा है..”सामने से जवाब आता है..”इंडिया में तो फॉग चल रहा है”. उसी तरह से अब अगर कोई ये सवाल करे कि क्या चल रहा है तो ये कहना गलत नहीं होगा कि इंडिया में तो संजू चल रहा है. राजकुमार हिरानी के लिए रणबीर कपूर को संजय दत्त के रूप में दिखाना बेहद मुश्किल था. Also Read - सोनम कपूर इस फिल्म में निभाएंगी अंधी लड़की का किरदार, कुछ इस तरह चल रही हैं तैयारियां 

संजू को परदे तक पहुंचाने वाले डायरेक्टर और उनकी टीम ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में राजकुमार हिरानी एक्टर रणबीर कपूर को संजू के रूप में तब्दील करने के बारे में तफसील से बताते दिख रहे हैं. राजकुमार हिरानी ने बताया कि रणबीर कपूर को किस संजय दत्त की तरह फेस कट के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने बताया कि इस ट्रांसफॉर्मेशन का सबसे मुश्किल फेज संजय दत्त के मल्टीपल लुक्स को अपनाना था.

फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी को प्रतिष्ठित अभिनेता संजय दत्त को सही तरीके से दिखाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. वहीं दूसरी तरफ वीडियो में रणबीर कपूर कहते हैं ”सुबह उठते ही मुझे तीन प्रोटीन शेक पीने पड़ते थे ताकि संजय दत्त की तरह बॉडी शेप में आ सकूं.” वीडियो में सिर्फ देसी ही नहीं बल्कि विदेशी मेकअप आर्टिस्ट भी रणबीर कपूर के लुक पर काम करते दिख रहे हैं.

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक हफते में 200 करोड़ से अधिक का बिजनेस कर चुकी है. सबसे दिलचस्प बात ये है कि ‘संजू’ रणबीर कपूर की पहली 200 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म हैं, वहीं 3 इडियट्स और पीके के बाद राजकुमार हिरानी के लिए यह तीसरी फिल्म है.

फिल्म का रोमांच और रणबीर का अभिनय दर्शकों को बहुत पसंद आया है. यह मूवी रणबीर कपूर की पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है, वहीं रणबीर सलमान खान, रणवीर सिंह और टाइगर श्रॉफ को पीछे कर सबसे बड़ी ओपनिंग देने वाले एक्‍टर बन गए हैं.