बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रहे रणधीर कपूर ने उन रिपोर्टों को खारिज किया है जिसमें कहा गया है कि उनके भाई और अभिनेता ऋषि कपूर थर्ड स्टेज के कैंसर से पीड़ित हैं. दरअसल, कपूर बंधुओं की मां कृष्णा राज कपूर का पिछले दिनों निधन हो गया था. कृष्णा राज कपूर के अंतिम संस्कार और बाद में प्रार्थना सभा, दोनों में ऋषि कपूर भाग नहीं ले पाए. Etimes से बातचीत में रणधीर ने कहा है कि अभी हमें ये भी पता नहीं है कि उनको सही मायने में बीमारी क्या है. ऋषि को खुद पता नहीं है कि वह किस बीमारी से पीड़ित हैं. उनका अभी टेस्ट भी शुरू नहीं हुआ है. ऐसे में लोग कैसे ये अनुमान लगा सकते हैं कि उनको कैंसर है.

इतना ही नहीं लोग यह भी कह रहे हैं कि उनको एडवांस स्टेज का कैंसर है. उन्होंने कहा कि उनको शांति से अपना टेस्ट करवाने दीजिए. जो भी रिजल्ट आएगा, हम आप सभी को बता देंगे. वह दो-तीन पहले ही अमेरिका पहुंचे हैं और वहां उनको विभिन्न टेस्ट के लिए तैयार किया जा रहा है. टेस्ट के रिजल्ट क्या आते हैं इसी आधार पर इलाज की लाइन, मेडिसीन और अन्य चीजें तय होगी. इस तरह का कयास लगाना उचित नहीं है.

इस बारे में इंडियन एक्सप्रेस ने भी ऋषि कपूर के प्रवक्ता से बात की है. उनका कहना है कि वह कुछ टेस्ट और चिकित्सीय परीक्षण कराने अमेरिका गए हैं. कुछ भी गंभीर नहीं है. ऋषि कपूर ने रविवार को कहा था कि वह इलाज करवाने अमेरिका जा रहे हैं. उन्होंने ट्वीट किया- हेलो ऑल! मैं एक छोटा का अवकाश ले रहा हूं. कुछ मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए अमेरिका जा रहा हूं. मैं आप सभी से कहना चाहता हूं कि आप चिंतित न हों और गैरजरूरी अनुमान न लगाएं. मैं करीब 45 साल से फिल्मों काम कर रहा हूं. आपके प्यार और शुभकामनाओं के साथ… मैं जल्द लौटूंगा.