बॉलीवुड को ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी ब्लॉकबस्टर देने वाले आदित्य चोपड़ा आज 47 साल के हो गए हैं. फिल्ममेकर यश चोपड़ा के बेटे आदित्य चोपड़ा आज किसी परिचय को मोहताज नहीं हैं. आदित्य को ज्यादा बात करना पसंद नहीं. न ही वे सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं. वे पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखते हैं…आदित्य के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कई और दिलचस्प बातें.Also Read - Crime News: प्रेमिका की कहीं और होने वाली थी शादी, प्यार में नाकाम युवक उसके घर पहुंचा और...

Also Read - Rani Mukerji ने कहा मर्दानी 3 पर जल्द शुरु करेंगे काम, इस फिल्म में शाहरुख खान को करना चाहती हैं कास्ट

Image result for rani mukerji and aditya chopra, bollywood life Also Read - सात समंदर पार से आई व‍िदेशी लड़की ने भारत में आकर प्रेमी के गांव में साथ ल‍िए फेरे

-आदित्य कभी लाइमलाइट का हिस्सा नहीं रहे हैं लेकिन इसका ये कतई मतलब नहीं हैं कि असल जिंदगी में वे पूरी तरह नीरस हैं. पहली शादी टूटने के बाद आदित्य ने रानी को कैसे इंप्रेस किया था ये स्टोरी काफी दिलचस्प है. दरअसल, रानी मुखर्जी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी आदित्य से मुलाकात कैसे हुई. रानी ने कहा था, ‘मेरी फिल्में फ्लॉप होती जा रही थीं, लेकिन उसी दौरान किस्मत से ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ऑफर हुई. इसी फिल्म के सिलसिले में मैं पहली बार आदित्य से मिली. उन्होंने मुझेस कहा, तुम्हारी फिल्में चल नहीं रही हैं. और लोगों ने भी उन्हें मुझे अपनी फिल्मों में लेने से मना किया. लेकिन आदित्य को मेरे टैलेंट पर भरोसा था. फिल्म के उस किरदार के लिए मैं उनको परफेक्ट लगी और उन्होंने मुझे साइन कर लिया.’ उसके बाद हम एक दूसरे को पसंद करने लगे. अफेयर के समय ये भी खबर आई थी कि आदित्य दो साल तक रानी के जुहू बंगले में लिव इन में रहते थे.मीडिया में रानी को आदित्य का घर टूटने की एक बड़ी वजह माना जाने लगा था. वहीं आदित्य और रानी ने कभी इस बारे में कुछ नहीं बोला.

-आदित्य की पहली पत्नी पायल मल्होत्रा थीं. दोनों के कोई संतान नहीं थी. कहा जाता है कि शादी के बाद आदित्य और पायल 6 महीने तक हनीमून पर रहे थे. शादी के 6 साल बाद दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई. आदित्य ने पायल से तलाक लेने का फैसला कर लिया. पायल, आदित्य के पिता यश चोपड़ा के दोस्त की बेटी है.

– आदित्य चोपड़ा के कैमरे के सामने आने से घबराते हैं. बचपन में उन्हें एंटी सोशल पर्सनैलिटी डिसऑर्डर था.रानी मुखर्जी ने एक इंटरव्यू में इस पर कहा था कि आदित्य चोपड़ा कैमरे से भागते नहीं है, बस तस्वीरें क्लिक नहीं करवाना चाहते. रानी मुखर्जी, आदित्य को बेस्ट डायरेक्टर मानती हैं.

-यश चोपड़ा आदित्य के तलाक के फैसले से बेहद नाराज थे. उन्होंने अपनी बहू का साथ देने का फैसला किया और आदित्य को समझाया भी लेकिन आदित्य नहीं माने. यश चोपड़ा के दबाव डालने पर आदित्य ने अपने माता-पिता का घर छोड़ दिया और होटल में रहने लगे.

-आदित्य चोपड़ा ने अपने फिल्म मेकिंग करियर की शुरुआत 18 साल की उम्र में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. उन्होंने अपने पिता यश चोपड़ा को चांदनी, लम्हे और डर में असिस्ट किया. 23 साल की उम्र में उन्होंने पहली फिल्म का निर्देशन किया था. ये फिल्म थी दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे. साल 1995 में आई इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर आदित्य चोपड़ा ने 1990 से ही काम करना शुरू कर दिया था. फिल्म ‘दिल तो पागल है’ के डायलॉग भी आदित्य चोपड़ा ने ही लिखे थे.

-डायरेक्शन में वापसी-आदित्य चोपड़ा ने साल 2016 में फिल्म बेफिक्रे से बतौर डायरेक्टर आठ साल बाद कमबैक किया था. हालांकि 70 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म चली नहीं. फिल्म में रणवीर सिंह और वाणी कपूर लीड रोल में थे.  प्रोड्यूसर के तौर आदित्य चोपड़ा की दो फिल्में शमशेरा और ठग्स आॅफ हिंदोस्तान जल्द ही आने वाली हैं.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.