अभिनेत्री रानी मुखर्जी का 40वां जन्मदिन है. सोशल मीडिया से दूर रहने वाली रानी ने अपने बर्थडे पर एक लेटर शेयर किया है. जिसमें उन्होंने 40 साल की हो जाने की खुशी जताई है. रानी ने लिखा, 22 साल इंडस्ट्री में काम करने के बाद लोगों के प्यार और आशीर्वाद की मैं बहुत आभारी हूं. हमें कम ही ऐसे मौके मिलते हैं जिसमें हम समाज के लिए कुछ कर सकें. लेकिन मैं खुशकिस्मत हूं मुझे ऐसा मौका मिला. इसके लिए उन सभी फिल्ममेकर्स का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया और मुझे काम करने का मौका दिया.

rani1

मुझे काफी बाद में एहसास हुआ कि मेरा जन्म एक्टर बनने के लिए ही हुआ है. मैं चाहती हूं ऐसा करती रहूं. लेकिन एक महिला होने के नाते ये इतना आसान नहीं है. हमें हर दिन प्रूव करना होता है. खासतौर पर एक शादीशुदा एक्ट्रेस के लिए ये और भी मुश्किल होता है. बॉक्स ऑफिस के लिए महिलाएं पैसा बटोरने वाली कमोडिटी नहीं होती हैं. महिलाप्रधान फिल्में काफी जोखिम भरी होती हैं. एक शादीशुदा अभिनेत्री जो मां भी है, उसके सपने, लक्ष्य और उम्मीदें भेदभाव का शिकार हो जाती हैं.

rani

रानी ने आगे लिखा, शादी करने और मां बनने के बाद मैंने फिर से वापसी की है. मैं आपसे वादा करती हूं, मैं काम करना जारी रखूंगी और आशा करती हूं और आप भी मुझे प्रेम से स्वीकार करेंगे. मैं जल्द ही ‘हिचकी’ के जरिए आपको एंटरटेन करने आ रही हूं.

‘आपकी रानी’

RANI

बता दें, रानी मुखर्जी ने साल 2014 में इटली में एक निजी समारोह में फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा से शादी की थी. अब उनकी एक बेटी भी है. जिसका नाम आदिरा है. रानी शादी के बाद भी लगातार फिल्मों में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराती रही हैं. लेकिन मां बनने के बाद ये उनकी पहली फिल्म है. रानी मुखर्जी के परिवार का बॉलीवुड से पुराना रिश्ता रहा है रानी के पिता राम मुखर्जी हिंदी और बांग्ला फिल्मों के निर्देशक हैं, और मां कृष्णा मुखर्जी एक प्रसिद्ध पार्श्व गायिका रह चुकी हैं.

सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा द्वारा निर्देशित और यशराज फिल्मस बैनर के तहत मनीष शर्मा द्वारा निर्मित ‘हिचकी’ 23 मार्च को रिलीज होगी. इस फिल्‍म में रानी मुखर्जी एक टीचर की भूमिका में हैं.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.