न्यूयॉर्क की एक अदालत में सोमवार को हॉलीवुड के प्रख्यात फिल्म निमार्ता हार्वी वीन्सटीन डिग्री यौन अपराधिक कृत्यों व थर्ड डिग्री दुष्कर्म मामले के दोषी पाए गए हैं और इस फैसले का उनपर आरोप लगाने वाली अभिनेत्रियों ने खुलकर स्वागत किया है. अभिनेत्री रोज मैकगोवन ने बीबीसी को बताया, “यह एक शानदार दिन है.” वहीं दूसरों ने कहा कि वेंस्टीन के खिलाफ आया यह फैसला अन्य पीड़ितों के लिए उम्मीद की एक किरण है कि उनकी भी आवाज सुनी जाएगी. Also Read - Khatron Ke Khiladi 11 में नज़र आएंगी Sana Makbul, बेडरूम में चादर लपेट कराया Hot Photoshoot

Also Read - हाई हील सैंडल पहन फिश करी बनाने के बाद Malaika Arora ने बताई ये ख्वाहिश, बोलीं- काश!

वेंस्टीन को दो महिलाओं से संबंधित यौन दुराचार के मामले में 25 साल तक की सजा हो सकती है, हालांकि उनके वकील का कहना है कि वह आगे अपील करेंगे. Also Read - एक शोक सभा में रोने-धोने के लिए Chunky Pandey को मिले थे इतने लाख! वजह थी कुछ खास

वेंस्टीन के वकील आर्थर ऐडाला ने अपने मुवक्किल के हवाले से मंगलवार बीबीसी को बताया, “मैं बेकसूर हूं. अमेरिका में ऐसा कैसे हो सकता है?”

हॉलीवुड के इस प्रख्यात निर्देशक को लॉस एंजेलिस में साल 2013 में दो महिलाओं द्वारा लगाए गए यौन दुराचार के मामले पर अपना पक्ष रखना अभी भी बाकी है.

पिछले कुछ दशकों में कुल मिलाकर 80 महिलाओं ने उन पर यौन दुराचार के आरोप लगाए हैं जिनमें अभिनेत्री ग्विनिथ पेल्ट्रो, उमा थुरमन और सलमा हयाक भी शामिल हैं.

हालांकि इनमें से अधिकांश शिकायतों के आधार पर मुकदमा दायर नहीं किया जा सकता क्योंकि ये काफी लंबे समय पहले हुए थे.

वेंस्टीन पर लगाए गए ये सभी आरोप हैशटैगमीटू मूवमेंट का एक हिस्सा रहा है जिसमें महिलाओं ने नामी-गिरामी व्यक्तिवों द्वारा उनके साथ किए गए यौन दुराचारों का सार्वजनिक मंच पर खुलासा किया था.

(इनपुट एजेंसी)