हॉलीवुड की मच अवेटेड फिल्म ‘एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर’ का इंतजार ख़त्म हो चुका है. 27 अप्रैल रिलीज हुई फिल्म के लिए लोगों की दीवानगी बॉक्स ऑफिस पर साफ़ देखी जा सकती है. फिल्म की सबसे ख़ास बात ये है कि इस फिल्म में कई सुपरहीरो एक साथ नजर आएंगे. जिनका एक ही मकसद है विलेन थानोस से इस धरती की सुरक्षा.

वहीं एवेंजर्स सीरीज की फिल्मों में अब तक थानोस जैसा धांसू और सुपर विलेन की एंट्री आजतक नहीं हुई थी. फ़िलहाल थानोस को ख़त्म करना किसी एक सुपरहीरो के बस की बात नहीं है. थानोस को मारने के लिए सभी सुपरहीरो को एक साथ होना पड़ा है.

Avengers trailer

एवेंजर्स की टीम में इस बार गैलक्सी ऑफ गार्डियंस की टीम भी शामिल हुई है जो कि थानोस को ख़त्म करने में उनकी मदद करेगी. मारवल सुपरहीरो सीरीज की ये 19वीं फिल्म है. जिसे अब तक कि सबसे हिट फिल्मों में से एक माना जा रहा है. फिल्म क्रिटिक्स ने भी इसे काफी अच्छे रिव्यू देते हुए ब्लॉकबस्टर फिल्म बताया है.

CREDIT: COURTESY OF MARVEL

CREDIT: COURTESY OF MARVEL

खबरों की मानें तो इस बार फिल्म में कई सुपरहीरो की मौत हो जाएगी. जिसमें कैप्टेन अमेरिका (क्रिस इवांस) का नाम शामिल है. फिल्म में क्रिस इवांस, स्कार्लेट जोहानसन, चैडविक बोसमैन, टॉम हॉलैंड और मार्क रफैलो जैसे कलाकार हैं. फिल्म ‘अवेंजर्स : इन्फिनिटी वार’ का निर्देशन एंथनी और जो रुसो ने किया है.

Avengers Infinity War

वहीं इस फिल्म को अंग्रेजी के अलावा लगभग सभी मुख्य क्षेत्रिय भाषाओं में रिलीज किया गया है. फिल्म पूरे ढाई घंटे की है और एक्शन से भरपूर है. साथ ही सभी अपने-अपने किरदार के साथ इंसाफ करते हुए दिखाई दिए हैं.

खबरों के अनुसार भारत में सिर्फ 2000 स्क्रीन्स पर दिखाई जा रही इस फिल्म ने पहले दिन कम से कम 21 करोड़ रुपये कमा लिये हैं. फिल्म ने प्री-सेल के मामले में बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली’ को भी पीछे छोड़ दिया है. दिल्ली-एनसीआर में इस फिल्म के 1500 शो एक साथ चलेंगे.

फिल्म के हिंदी ट्रेलर के एक डायलॉग में थानोस कहता है- ‘जल्दी ही मैं तुम्हें याद दिलाऊंगा कि हार क्या होती है, लाचार होना क्या होता है, अच्छाई कैसे दम तोड़ती है. चाहे जो भी कर लो, बच नहीं पाओगे, मौत तुम्हारी पक्की है.’