10 अक्टूबर को रेखा का जन्मदिन है. रेखा की असल जिंदगी में बहुत संघर्ष रहा. 1996 में रिलीज हुई मीरा नायर निर्देशित फिल्म ‘कामसूत्र’ने यूट्यूब पर इतिहास रच दिया था और सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.  इस फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर अब तक का तीसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला ट्रेलर बन चुका है. इस फिल्म की खास बात ये है कि अभिनेत्री रेखा ने काम किया था.बता दें कि मीरा नायर की फिल्म ‘कामसूत्र’ 1996 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में रेखा ने कामसूत्र शिक्षक रास देवी का किरदार निभाया था. बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया लेकिन उन्होंने कामसूत्र जैसी फिल्म में काम करके सबकों चौंका दिया था.

लेह ट्रिप में चरम पर है अंकिता- मिलिंद सोमन का रोमांस, वायरल हुआ Kissing Video

kamasutra 1edtd

तमिल एक्टर जैमिनी गणेशन और तेलुगु एक्ट्रेस पुष्पावल्ली की बेटी रेखा जब फिल्मों में आईं तो देखने में औसत और ओवरवेट हुआ करती थीं. उस समय किसी को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि रेखा कभी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक होंगी. आर्थिक तंगी के चलते फिल्मी दुनिया में कदम रखनेवाली रेखा हमेशा ही बेबाकी से सेक्स पर अपने खुले विचारों को ना सिर्फ पेश करती आई हैं बल्कि वो अपनी विवादास्पद लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में भी बनी रहती हैं.

Image result for mira nair, kamasutra

रेखा ने इस फिल्म में कामसूत्र की शिक्षा देनेवाली टीचर का किरदार काफी बेहतरीन ढंग से निभाया था और वो इस बात को बखूबी जानती थीं कि इस किरदार को उनसे बेहतर और कोई नहीं कर सकता था. हालांकि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर मीरा नायर की यह पूरी फिल्म बोल्ड सीन्स से भरी हुई थी जिसके चलते ये कभी सिनेमाघरों में रिलीज ही नहीं हो पाई.

फिल्म 16वीं शताब्दी के समय को लेकर बनायी गई है. फिल्म की कहानी उच्च कुल से ताल्लुक रखने वाली राजकुमारी तारा और उसकी नौकरानी माया के इर्द गिर्द घूमती है. ये बहुत कम लोग ही जानते हैं कि उन्हें कॉमिक्स पढ़ना पसंद है और डेनिस द मेनेस तथा आर्ची पसंदीदा कॉमिक्स कैरेक्टर हैं. वे खुद को चुस्त-तंदुरुस्त रखने के लिए योग करती हैं, और इसे ही उनकी खूबसूरती का राज भी बताया जाता है. उनके योग और डाइट को लेकर किताब भी चुकी है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.