किस्सा: उस वक्त लोगों ने रेखा पर 'अति कामुक' जैसी तोहमतें लगानी शुरू कर दी, नर्गिस ने कहा- वो मर्दों को...

Rekha Untold Story- हमेशा की तरह खालिस मर्दवादी और पाखंडी रवैया अपनाते हुए फिल्म इंडस्ट्री ने अकेले रेखा के ऊपर तोहमतें लगानी शुरू कर दीं.

Advertisement

Rekha Untold Story- हमेशा की तरह खालिस मर्दवादी और पाखंडी रवैया अपनाते हुए फिल्म इंडस्ट्री ने अकेले रेखा के ऊपर तोहमतें लगानी शुरू कर दीं. जबकि उनके प्रेमियों के बारे में आमतौर पर कुछ नहीं कहा जाता था. जीतेंद्र, धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, सुनील दत्त के साथ प्रेम प्रसंग की खबरों के बाद रेखा की ऐसी तस्वीर बनाए जाने लगी जैसे 'वो' हर शादीशुदा मर्द के लिए एक खतरे की तरह हो. रेखा के लिए बड़े ही लापरवाही के साथ सस्ते शब्दों जैसे 'आदमखोर', अति कामुक शब्द यूज़ किए जाने लगे. अपने कैरियर की बुलंदी पर पहुंचने के बाद रेखा को दूसरी अभिनेत्रियों के निजी हमले का शिकार भी होना पड़ा.

Advertising
Advertising

उस दौर की नामी एक्ट्रेस नरगिस दत्त ने 1976 में रेखा के लिए कहा- 'वो मर्दों को ऐसे संकेत देती थी कि जैसे वो आसानी से उपलब्ध हो सकती हैं. कुछ लोगों की नज़र में वो किसी चुड़ैल से कम नहीं हैं.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

लेखक यासिर उस्मान के मुताबिक नरगिस ने आगे कहा- कई बार मुझे लगता है मैं उसे समझने लगी हूं. मुझे उसकी परेशानी समझ आ गई है. मैंने कई बार अपनी जिंदगी में ऐसे बच्चों के साथ काम किया है जिन्हें मनोवैज्ञानिक परेशानियां होती हैं. वो खोई हुई सी हैं. उन्हें एक मजबूत आदमी की जरूरत है.

Advertisement

बता दें, बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री रेखा (Rekha) ने जैसे ठान लिया था कि वो जो भी कहेंगी बिंदास कहेंगी. उनके इसी बेबाक बयानों की वजह से रेखा सुर्खियों में रहती थीं. हालांकि रेखा को इस बात से तकलीफ़ भी हुई. जिन बातों का खुद रेखा को पता नहीं होता था वो किसी अखबार या मैग्जीन में पढ़ने को मिलती. रेखा ने एक इंटरव्यू में बताया कि शुरू-शुरू में उन्हें गॉसिप समझ ही नहीं आता था.

एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने कहा- आप एक मर्द के करीब. बेहद करीब नहीं आ सकते. अगर आप उसके साथ सेक्स नहीं करते. किसी और से ये तक बोलीं. कि ये महज़ इत्तेफाक है कि मैं अभी तक प्रेग्नेंट नहीं हुई. रेखा विवाह से पहले भी सेक्स को उचित ठहराती थी. उस ज़माने में इसे फ्री लव कहा जाता था. शायद रेखा को इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि इस तरह के बयान उनकी ऐसी इमेज बना देंगे जिससे निकलना उनके लिए मुश्किल हो जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:April 15, 2021 7:08 PM IST

Updated Date:April 15, 2021 7:09 PM IST

Topics