अपनी दमदार अभिनय के लिए फेमस एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर लोगों को स्पेशल मैसेज दिया है. अपने बेबाक बयान के लिए फेमस ऋचा अक्सर महिला सशक्तिकरण को लेकर अपनी बात रखती आई हैं. यूनाईटेड नेशन द्वारा संचालित ‘HeforShe’कैम्पेन के जरिए ऋचा ने कहा कि हमें एक ऐसा माहौल बनाना चाहिए जिसमें लड़के और लड़कियों से कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए. सभी के साथ समान व्यवहार होना चाहिए.

ऋचा ने कहा कि, राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ के साथ ही हमें सेक्सीजम के मुद्दे पर भी बात करनी चाहिए. दिन पर दिन सेक्सुअल क्राइम बढ़ता जा रहा है.

हर दिन चाइल्ड रेप की घटनाएं बढ़ रही हैं. क्या महिलाएं सिर्फ उपभोग की वस्तु हैं जिसे इस्तेमाल करके फेक दिया जाता है? हर दिन ऐसी ढेरों दुखद ख़बरें मिलती हैं. मुझे लगता है कि लोगों की सोच में धीरे धीरे परिवर्तन आ रहा है लेकिन अभी थोड़ा और टाइम लगेगा.

#NationalDayOftheGirlChild #HeForUs

A post shared by Richa Chadha (@therichachadha) on

#HeForShe ya phir #HeForUs ?

A post shared by Richa Chadha (@therichachadha) on

बता दें कि देशभर में राष्ट्रीय बालिका दिवस 24 जनवरी को मनाया जाता है. आज के दिन इंदिरा गांधी पहली बार पीएम के तौर पर कुर्सी पर बैठी थी. जिसकी वजह से आज के दिन को राष्ट्रीय बालिका दिवस के रूप में मनाया जाता है.