बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा को बोल्ड और बेबाक अंदाज के लिए जाना जाता है. हाल ही में उन्हें ट्विटर पर जान से मारने  और रेप की धमकी मिली है. हालांकि जिस तरह की घटनाएं आजकल देखने को मिल रही हैं उसमें महिलाओं के साथ छेड़खानी, रेप, धमकी की खबर आना आम बात हो गई है. इस तरह की धमकियों से घबरा जाना स्वभाविक है लेकिन ऋचा चड्ढा ऐसी महिलाओं में से नहीं हैं जो इस तरह की धमकियों से डर जाए और छिप कर अपने घर में बैठ जाए. वो इस तरह के बदतमीज और बदजुबान लोगों का मुंह तोड़ना अच्छे से जानती हैं. इस बार भी उन्होंने ऐसा ही कुछ किया है जिससे उनकी तारीफ हो रही है. बॉलीवुड सेलिब्रेटीज ने उनके इस कदम की सराहना की है और समर्थन में उतरे हैं.

richa3590a (1)

दरअसल, ऋचा ने ट्वीट की धमकियों का स्क्रीन शॉट लेते हुए ट्विटर पर उसकी शिकायत कर इन पर लगाम लगाने की मुहिम छेड़ दी. कुछ स्क्रीन शॉट्स शेयर करते हुए ऋचा ने ट्वीट किया ‘हेय ट्वीप्स, मैं टार्गेट किए जाने या फिर गाली दिए जाने की परवाह नहीं करती, देश में इतनी बेरोजगारी है अगर कोई 10 रुपए लेकर एक ट्वीट कर रहा है तो इसके लिए मैं उन्हें जज नहीं करने जा रही लेकिन रेप और हत्या की धमकी? कम ऑन ट्विटर इंडिया.’

ऋचा चड्ढा के समर्थन में सबसे पहले एक्ट्रेस पूजा भट्ट सामने आईं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘तुम्हें इसकी शिकायत करनी चाहिए. ट्विटर को इसकी जिम्मेदारी उठानी चाहिए. वो ऐसे लोगों को खुला मंच नहीं दे सकते, जो लोगों को हत्या के लिए धमका रहे हैं और एक महिला को रेप की धमकी दे रहे हैं.’ सिर्फ पूजा ही नहीं बल्कि स्वरा भास्कर, पुलकित सम्राट ने भी यहां ऋचा का समर्थन किया.

बता दें, ऋचा ने अपनी अदाकारी से बॉलीवुड में ख़ास जगह बना ली है लेकिन यह उनके लिए आसान नहीं था. फिल्मों काम देने के लिए निर्माता ऋचा से उनके उस अंग के बारे में बात करते थे जिसके बारे में कोई महिला सुने तो शर्म से पानी पानी हो जाए. ऋचा के मुताबिक़ उनसे होंठ, नाक का आकर बदलने को कहा गया. लेकिन आखिरकार ऋचा ने इन तमाम चुनौतियों का डट कर सामना किया और बॉलीवुड में अपनी जगह बना ही ली.