अनुभव सिन्हा की फिल्म ‘मुल्क’ का ट्रेलर बताता है कि यह उनकी अब तक की सारी फिल्मों से बिल्कुल अलग है. बेटे के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के बाद एक मुस्लिम परिवार को शिकार बनाया जाना आज के समय में प्रसांगिक है. इससे पहले कोई भी नहीं सोच सकता था कि यह कितना मुश्किल होगा. ‘मुल्क’ के ट्रेलर में कुछ भी छिपा नहीं है. Also Read - ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म 'शर्माजी नमकीन' इस दिन होगी रिलीज, परेश रावल करेंगे अधूरा पार्ट?

इसके ट्रेलर ने दिल को सुन्न कर देने वाले सभी दृश्यों को ईमानदारी के साथ सबके सामने रखा है. ट्रेलर से हमें पता चलता है कि प्रतीक बब्बर एक मुस्लिम परिवार का बेटा है. इस कारण परिवार पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगता है.

करीब ढाई मिनट के इस ट्रेलर में अभियुक्त के परिवार को शिकार बनाते हुए और पाकिस्तानी राष्ट्र-विरोधी के रूप में दिखाया गया है. इसके साथ ही इसमें एक पक्ष हिंदुत्व का भी है. इस ट्रेलर में अदालत के भी कई दृश्य हैं और इसमें तापसी पन्नू और आशुतोष राणा आतंकी आरोपी के लिए और उसके खिलाफ एक-दूसरे से लड़ते हुए दिखाई देंगे.

फिल्म में तापसी का नाम आरती मोहम्मद और ऋषि कपूर के किरदार का नाम मुराद अली मोहम्मद है. हाल ही में इस फिल्म के दो पोस्टर रिलीज हुए थे जिनमें इन दोनों के किरदरों के बारे में इशारा दिया गया था. बता दें कि फिल्म की कहानी बनारस से शुरू होती है. इसके अलावा कोर्ट रूम में तापसी कहती दिख रही हैं, ‘एक मुल्क कागज पर नक्शे पर खिची लकीरों से नहीं बंटता सर, मुल्क बंटता है रंग से, भाषा से, धर्म से, जात से..’

This Girl!!! Her Energy!!! Mere MULK ki Hawaldar… @taapsee

A post shared by Anubhav Sinha (@anubhavsinhaa) on

खैर अब फिल्म की कहानी जो भी हो लेकिन ट्रेलर देखने के बाद इसने दर्शकों का इंतजार तो बढ़ा ही दिया है. इस फिल्म को अनुभव सिन्हा ने डायरेक्ट किया है. फिल्म 3 अगस्त 2018 को रिलीज होने जा रही है. इससे पहले भी तापसी पिंक में कोर्ट रूम के सीन में दिखाई दे चुकी हैं. हालांकि तापसी पन्नू की पिछली फिल्म ‘दिल जंगली’ दर्शकों को खास रास नहीं आई थी लेकिन वरुण धवन के साथ आई उनकी फिल्म जुड़वां 2 को लोगों ने काफी रसंद किया.