Rishi Kapoor Birthday– दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन फैंस के दिल में वे हमेशा जिंदा रहेंगे. 4 अगस्त को अभिनेता का जन्मदिन है. नीतू सिंह और ऋषि कपूर की लव स्टोरी भी काफी अजीब है. शुरुआत में तो नीतू सिंह उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं करती थी. जब उनकी पहली बार ऋषि कपूर से मुलाकात हुई थी तो वो उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं आए थे. नीतू सिंह ने कहा कि ऋषि कपूर उन्हें हर बात पर टोकते थे. उन्होंने बताया कि एक दिन फिल्म के सेट पर ऋषि कपूर ने उनसे पूछा कि वह इतनू फिल्में क्यों साइन करती हैं क्या उन्हें शादी नहीं करनी?Also Read - Happy Birthday Om Puri: काफी गरीबी में बीता था ओमपुरी का बचपन, कभी ढाबे पर नौकरी तो कभी बीनना पड़ा था कोयला

इसपर नीतू सिंह ने कहा किससे शादी करूं इसपर ऋषि कपूर ने कहा मुझसे. लेकिन नीतू सिंह ऋषि कपूर की पहली गर्लफ्रेंड नहीं थी. इससे पहले उनकी कोई पारसी गर्लफ्रेंड थी. फिल्म बॉबी काफी हिट थी लेकिन इसके बाद से ही ऋषि कपूर की फिल्में एक के बाद एक फ्लॉप होने शुरू हो गई. इस बात का गुस्सा उन्होंने नीतू सिंह पर निकाला लेकिन नीतू सिंह ने कभी भी उनका साथ नहीं छोड़ा. Also Read - जिम करते हुए मिथुन के गाने पर जमकर थिरके ऋतिक रोशन, डांस और गरबा देख फैंस हुए क्रेजी- Video

Also Read - Sardar Udham Review: जलियांवाला बाग के बदले की कहानी है सरदार उधम, विक्की और शूजीत सरकार ने फिर जीता दिल

शादी के बाद कुछ वक्त तक सब ठीक चला लेकिन उसके बाद दोनों में जमकर लड़ाई होने लगी. इसकी एक वजह ऋषि कपूर का जरूरत से ज्यादा शराब पीना भी था. कपिल शर्मा शो में एक सवाल के जवाब में नीतू ने कहा था कि मैंने कई बार सोचा कि घर छोड़ दूं. मैं रोज की लड़ाईयों से परेशान हो गई थी. लेकिन फिर पता नहीं क्या होता मैं वहीं रह पाती. तमाम कोशिशों के बावजूद घर नहीं छोड़ पाई.

Rishi Kapoor, Neetu Kapoor
Photo Credit: Instagram/@neetu54

वहीं रणबीर कपूर ने भी एक इंटरव्यू में इस बात को स्वीकार किया था कि जब भी मम्मी-पापा में लड़ाई होती थी उन्हें घर से बाहर कर दिया जाता था. वे घंटों घर की सीढ़ियों पर बैठकर लड़ाई खत्म होने का इंतजार करते थे.

Rishi Kapoor, neetu kapoor, ranbir kapoor

पत्नी नीतू के साथ ऋषि कपूर: फाइल फोटो

बता दें, बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस होने के बावजूद ऋषि कपूर से शादी के बाद उन्होंने अपने फिल्मी करियर को छोड़ दिया. औऔर अपने परिवार के कामों में व्यस्त हो गईं. इसके बाद लगभग 30 साल बाद 2009 में आई फिल्म लव आज कल से उन्होंने एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी की.

लगातार 2 साल तक कैंसर से जंग लड़ने के बाद बॉलीवुड के शानदार अभिनेता ऋषि कपूर 30 अप्रैल को इस दुनिया से अलविदा कहकर चले गए.