ऋषि कपूर ने अपने चाचा शम्मी कपूर की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर उन्हें याद करते हुए कहा कि उनके जैसा स्टार कभी कोई नहीं रहा. शम्मी कपूर के मशहूर गाने ‘चाहे कोई मुझे जंगली कहे’ के एक दृश्य को साझा करते हुए ऋषि कपूर ने ट्वीट किया, “शम्मी कपूर को याद करते हुए. 14 अगस्त, 2011 को वह हमें छोड़कर चले गए. उनके जैसा कोई स्टार नहीं है!” Also Read - BAFTA 2021 में इरफान खान-ऋषि कपूर को दी गई श्रद्धांजलि, फैंस बोले- दिल दुखी हो गया

Also Read - Ajooba के 30 साल, Amitabh Bachchan को आई Rishi Kapoor की याद, इमोशनल होकर बोले-साथी चले गए

राधा बनकर झूमेंगे आयुष्मान खुराना, आज रिलीज होगा ‘ड्रीम गर्ल’ का पहला गाना Also Read - Indian Idol 12: Neetu Kapoor ने नेहा कक्कड़ को दिया शादी का शगुन, कहा 'ऋषि का भी है आशीर्वाद'....सिंगर हुई इमोशनल

पृथ्वीराज कपूर के बेटे शम्मी कपूर का जन्म 1931 में हुआ. उन्होंने 1953 में फिल्म ‘जीवन ज्योति’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया.

शम्मी कपूर को भारत का एल्विस प्रेस्ली कहा जाता था. उन्हें आज भी ‘जंगली’, ‘कश्मीर की कली’, ‘ब्रह्मचारी’, ‘एन इवनिंग इन पेरिस’ और ‘तीसरी मंजिल’ जैसी शानदार फिल्मों के लिए याद किया जाता है.

उन्हें आखिरी बार साल 2011 में आई फिल्म ‘रॉकस्टार’ में देखा गया, यह फिल्म उनकी निधन के तीन महीने बाद रिलीज हुई थी. फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर थे.

14 अगस्त, 2011 को 79 साल की आयु में गुर्दे की बीमारी के चलते शम्मी कपूर इस दुनिया से चल बसे.

 

(इनपुट आईएनएस)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ