अमेरिका में इलाज करवा रहे दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार से नागरिकों के लिए रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं पर ध्यान देने का आग्रह किया है. न्यूयार्क के अस्पताल में भर्ती ऋषि ने लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों- स्मृति ईरानी व अरुण जेटली को किए कई ट्वीट्स में अपनी चिंता जाहिर की.

ऋषि ने लिखा, “दोबारा निर्वाचित हुई भाजपा, अरुण जेटली, स्मृति ईरानी और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मेरी विनम्र इच्छा, कामना और आग्रह है कि कृपया भारत में मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य तथा पेंशन के लिए काम करें. यह मुश्किल है लेकिन अगर आप आज शुरू करते हैं, तो हम इसे एक दिन जरूर हासिल कर लेंगे.”

उन्होंने कहा, “यहां स्नातक की शिक्षा देखने और अस्पतालों में विशेष इलाजों के बारे में सुनने के बाद, सिर्फ कुछ लोगों की ही इन तक पहुंच क्यों हो. आखिरकार, यहां अमेरिका में अधिकांश डॉक्टर और शिक्षक भारतीय हैं. अभिनेता ऋषि कपूर ने कहा कि इन बातों पर ध्यान देकर हम वैसा भारत को पा सकते हैं जैसा हम चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा, “शिक्षा स्नातक युवा को अच्छे रोजगार दे सकती है और मुफ्त चिकित्सा बीमार लोगों को पूरा जीवन दे सकती है. एक सच्चा लोकतंत्र – एक अवसर.” उन्होंने कहा, “अगर मैंने ज्यादा बोल दिया तो कृपया मुझे माफ कीजिए लेकिन एक नागरिक के तौर पर मुझे लगता है कि यह बात सामने लाना मेरा कर्तव्य है.”