रीटा भादुड़ी पिछले पांच दशकों से टेलीविजन की दुनिया का जाना-पहचाना नाम है. उन्होंने ना सिर्फ सीरियलों में काम किया है बल्कि कई फिल्मों में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है. मंगलवार सुबह उनका निधन हो गया. रीटा भादुड़ी 10 दिनों से आईसीयू में एडमिट थीं जहां पर किडनी खराब होने के कारण उनकी मौत हो गई.बीमारी के बावजूद वे अपने टीवी शो‘निमकी मुखिया’ में इमरती देवी का किरदार निभा रही थीं. वे हर चुनौती का सामना करने वालों में से थी. रीटा ने एक इंटरव्यू में कहा था वे बीमार हैं कमजोर नहीं. इसलिए किसी भी कीमत पर वे काम करना नहीं छोड़ सकती.उनकी अंतिम यात्रा मंगलवार 17 जुलाई दोपहर 12 बजे निकलेगी. जानिए उनके बारे में 10 बातें Also Read - 'बड़े मियां छोटे मियां' के 22 साल, रवीना टंडन ने शेयर किया बिग बी और गोविंदा से जुड़ा ये दिलचस्प किस्सा

Also Read - Powercut in Mumbai: कंगना से लेकर बिग बी तक, इन बॉलीवुड हस्तियों ने किया रिएक्ट, सोनू सूद ने दिल जीता

1. रीटा भादुड़ी का जन्म  4 नवंबर 1955 को लखनऊ में हुआ था. रीता भादुरी को आखिरी बार स्टार भारत के टीवी शो निमकी मुखिया में इमरती देवी के रोल में देखा गया था. Also Read - अमिताभ बच्चन को अपने फैन्स से क्यों मांगनी पड़ी माफी? 'शहंशाह' ने लिखा- क्षमा कीजिएगा

2. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में रीता भादुरी का करियर तीन दशक से भी ज्यादा लंबा रहा.

3. रीता ने 70 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था, उनकी फेमस फिल्में हैं- जूली, राजा, बेटा, दिल विल प्यार व्यार.

4. रीता भादुरी ने लगभग 30 टीवी शो में भी काम किया था, जिनमें से कुछ फेमस शो हैं- साराभाई वर्सेज साराभाई, छोटी बहू, कुमकुम और खिचड़ी.

5.रीता 1979 में आई बॉलीवुड फिल्म सावन को आने दो से इंडस्ट्री में पहचान मिली थी. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट स्पोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया था.

8. रीता भादुड़ी गुजराती फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा थी.

9. रीता भादुड़ी को सरनेम की वजह से बॉलीवुड अभिनेत्री और अमिताभ बच्चन की पत्नी जया भादुड़ी की बहन समझ लिया जाता था. जिससे वे गुस्सा हो जाती थीं और कहती थी कि कितने साल हो गए बताते-बताते की मेरा जया भादुड़ी से कोई कनेक्शन नहीं है, फिर भी लोग हैं कि समझते ही नहीं.

10. रीता भादुड़ी को फिल्मों से ज्यादा टीवी में काम करना पसंद था. उनका मानना था कि फिल्म में महिलाएं केंद्रित रोल मिलना मुश्किल होता है.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.