नई दिल्ली. काला हिरण शिकार मामले में बॉलीवड अभिनेता सलमान खान को जोधपुर कोर्ट से जमानत मिलने की खुशी में उनके फैन देशभर में जश्न मना रहे हैं. मुंबई में जहां सलमान खान के घर के बाहर उनके समर्थकों का हुजूम इकट्ठा होकर खुशियां मना रहा है, वहीं बिहार के पटना में सलमान खान की ‘राखी बहनें’ सबा और फरहा ने भी ‘भाई’ की रिहाई की खुशी में जश्न मनाया. एक-दूसरे से सिर से जुड़ीं इन दोनों बहनों ने सलमान खान को जमानत मिलने की खुशी में मिठाई खाई. सबा और फरहा को उनके परिजनों ने मिठाई देकर सलमान खान को जमानत मिलने की खुशखबरी दी. बता दें कि आज सुबह से ही सलमान खान के समर्थक अपने चहेते अभिनेता को जमानत मिलने का इंतजार कर रहे थे. जोधपुर कोर्ट के बाहर भी बड़ी संख्या में अभिनेता के फैन्स जमा हो गए थे. दोपहर में करीब 3 बजे के बाद जब जज ने सलमान खान को जमानत देने का निर्णय दिया, तो देशभर में इस अभिनेता के फैन्स ने खुशियां मनानी शुरू कर दी.

मुंबई में घर के बाहर जुटे समर्थक
सलमान खान को 5 साल की सजा मिलने के बाद उन्हें करीब 50 घंटों तक जेल में रहना पड़ा. इस दौरान उनके समर्थक उन्हें जमानत मिलने की प्रार्थना करते रहे. आज सुबह से ही देश में कई स्थानों पर सलमान खान के समर्थक जमा होकर अपने पसंदीदा स्टार के लिए दुआएं कर रहे थे. मुंबई में सलमान खान के घर के बाहर हजारों की संख्या में उनके समर्थक जुटे हुए थे. सभी कोर्ट से अपने अभिनेता को जमानत मिलने की प्रार्थना कर रहे थे. दोपहर बाद जब कोर्ट ने सलमान को जमानत देने का निर्णय दिया, उसके बाद उनके फैन्स ने जमकर खुशियां मनाई. कई जगह सलमान खान को जमानत मिलने को लेकर पटाखे जलाए गए और मिठाइयां बांटी गई. बिहार में सिर से जुड़ी बहनें सबा-फरहा ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई.

काला हिरण शिकार मामले में 5 साल की जेल की सजा मिली थी
जोधपुर सेशन कोर्ट ने बीते गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जोधपुर के कांकाणी गांव में वर्ष 1998 के काला हिरण के शिकार के मामले में सजा सुनाई थी. कोर्ट के सीजीएम देव कुमार खत्री ने इस बहुचर्चित केस में फैसला सुनाते हुए सलमान खान को 5 साल कारावास की सजा के साथ-साथ उन पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था. इसके बाद सलमान खान ने सजा के खिलाफ और जमानत के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस याचिका पर सुनवाई से पहले राजस्थान में कल रात 87 जजों के तबादले कर दिए गए. इसके बाद जज रविंद्र कुमार जोशी ने मामले की सुनवाई की और फैसला शनिवार तक सुरक्षित रख लिया था. इसी मामले में आज दोपहर बाद सलमान खान को जमानत दी गई.

पढ़ें – सलमान खान को जिस विश्नोई समाज ने कोर्ट में घसीटा, वह पशु की रक्षा के लिए जान भी दे देता है

फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान किया था शिकार
सलमान खान और उनके पांच अन्य लोगों पर आरोप लगा है कि इन लोगों ने वर्ष 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान 1 और 2 अक्टूबर की रात जोधपुर के कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया था. इस गांव के लोगों का आरोप था कि शिकार के समय चली गोलियों की आवाज सुनकर गांव वाले बाहर निकले तो सलमान खान ग्रामीणों को बंदूक का भय दिखाते हुए अपने साथियों के साथ भाग निकले. इस दौरान सभी लोग एक जिप्सी में सवार थे. सलमान खान के साथ अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे भी थीं. वहीं स्थानीय नागरिक दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे.

सलमान खान ही नहीं, कानूनी विवाद से घिरे स्टार्स की लंबी है लिस्ट