ऑनलाइन सिनेमा, सीरिज और शो का प्रसारण करने वाली एंटरटेनमेंट कंपनी नेटफ्लिक्स ने वेब सीरिज ‘सेक्रेड गेम्स’ की दूसरी सीरिज लाने को हरी झंडी दिखा दी है. इस साल के अंत में इसकी शूटिंग शूरू होगी. दरअसल, इस वेब सीरिज के दूसरे सीजन का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यह वेब सीरिज विक्रम चंद्रा के उपन्यास ‘सेक्रेड गेम्स’ पर बेस्ड है. इस वेब सीरिज के पहले सीजन की लीड रोल में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान थे. Also Read - 'गणेश गायतोंडे' और 'कालीन भैया' एक साथ आएंगे इस फिल्म में नज़र, यहां देखिए Trailer 

सेक्रेड गेम्स का निर्देशन अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी ने किया था. सीरिज के पहले सीजन का प्रसारण नेटफ्लिक्स पर छह जुलाई को किया गया था. नेटफ्लिक्स ने एक बयान में बताया कि दूसरे सीजन में दर्शक सरताज सिंह (सैफ अली खान) को मुंबई को बचाने के लिए कई तरह के खतरों को मोल लेते हुए दिखेंगे. वहीं, गणेश गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) मुंबई का सबसे बड़ा माफिया डॉन दोबारा बनने में बड़ी चुनौतियां का सामना करते हुए नजर आएगा.


View this post on Instagram

The players are ready. How about you?

A post shared by Sacred Games (@sacredgames_tv) on

वेब सीरिज के पहले सीजन में गुरूजी की भूमिका में दिखे अभिनेता पंकज त्रिपाठी शो के दूसरे सीजन में भी बने रहेंगे. दूसरे सीजन की शूटिंग देश और विदेशों में इस साल के अंत में शुरू होगी. दूसरे सीजन में भी सिद्दिकी के गायतोंडे वाले किरदार का निर्देशन कश्यप करेंगे. वहीं निर्देशक मोटवानी इस सीरिज के सरताज सिंह वाले हिस्से के निर्देशन से हट गए हैं. अब इस हिस्से की शूटिंग ‘मसान’ के निर्देशक नीरज घेवान करेंगे.


View this post on Instagram

What does a cop with no faith do in a city with no soul?

A post shared by Sacred Games (@sacredgames_tv) on

मोटवानी और वरूण ग्रोवर इस सीरिज के भी मुख्य पटकथा लेखक बने रहेंगे. नेटफ्लिक्स, इंटरनेशनल ऑरिजिनल के उपाध्यक्ष एरिक बारमैक ने कहा, ‘ हम ‘सेक्रेड गेम्स’ को दुनिया भर में खास तौर पर भारत में मिली अच्छी प्रतिक्रिया से रोमांचित हैं. हमारे लिए इस सीरिज का दूसरा सीजन लाना बेहद रोमांचक है.’ नेटफ्लिक्स द्वारा अधिकृत भारत के आठ सीरिजों में ‘सेक्रेड गेम्स’ पहला सीरिज है.