बॉलीवुड स्टार्स के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना उतना ही जरूरी है जितना अपने फिल्मी करियर के ग्राफ को ऊपर उठाना. ये स्टारेस जब रियल में अपने फैंस से नहीं मिल पाते तो सोशल मीडिया पर ही उनसे केनक्टेड रहते हैं. खबर है कि अमिताभ बच्चन के सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर 4,24,000 फॉलोअर कम हो गए हैं, वहीं शाहरुख खान के 3,62,141 और सलमान खान के 3,40,884 फॉलोअर कम हुए हैं. Also Read - पठान की शूटिंग से ब्रेक लेकर बहन के साथ बोट राइड पर निकले किंग खान शाहरुख, वीडियो वायरल

यह गिरावट ट्विटर द्वारा इनेक्टिव अकाउंट्स को बंद करने के कारण दर्ज की गई है. हाल ही में ट्विटर ने निष्क्रिय और लॉक्ड खातों को बंद करने का फैसला किया है. इसके बाद बॉलीवुड की कई बड़े स्टार्स के फॉलोअर्स की संख्या में कमी दर्ज की गई है.

ट्विटर पर प्रतिदिन के हिसाब से फॉलोअर्स की संख्या पर निगरानी करने वाली वेबसाइट सोशलब्लेड डॉट कॉम ने बताया कि आमिर खान के 3,16,900 तो प्रियंका चोपड़ा के 3,54,830 और दीपिका पादुकोण के 2,88,298 फॉलोवर कम हो गए हैं.

ट्विटर ने हालांकि अभी तक इस बारे में कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया है. इससे पहले, ट्विटर ने इसी हफ्ते कहा था कि वह लॉक्ड अकाउंट्स, संदिग्ध गतिविधि करने के कारण निष्क्रिय खातों को वैश्विक रूप से बंद कर देगा. ट्विटर के इस कदम से सबसे ज्यादा हाई-प्रोफाइल उपभोक्ताओं के प्रभावित होने संभावना है.

इस पर दिव्या दत्ता, ओनिर और अपूर्व असरानी जैसी हस्तियों ने रातभर में इतनी बड़ी संख्या में फॉलोअर्स कम होने पर प्रतिक्रिया दी. दिव्या ने गुरुवार रात ट्विटर पर लिखा, “अइयो, क्या हुआ ट्विटर.. एक घंटे में अचानक हजारों फॉलोअर्स की गिरावट.” दिव्या के हाल ही में 4,90,000 फॉलोअर्स थे.