बॉलीवुड के भाई जान यानि सलमान खान का दिल बहुत बड़ा है। उन्होंने एकबार फिर इसे साबित किया है। सलमान खान ने घोषणा की है कि वो रियो ओलम्पिक में भाग लेने वाले प्रत्येक भारतीय खिलाड़ी को एक लाख एक हजार रुपए का चेक देंगे। उन्होंने यह घोषणा अभी अपने ट्विटर अकाउंट पर की। सलमान खान ने यह भी लिखा कि सरकार खिलाड़ियों का भरपूर सहयोग करती है लेकिन कुछ हम लोगों की भी जिम्मेदारी है कि थोड़ा सहयोग हम भी करें। इसी लिए मैं सभी खिलाड़ियों को 1 लाख 1 हजार रुपए का चेक देने की घोषणा करता हूँ। इससे पहले य़शराज फिल्म्स ने भी प्रत्येक गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को 10 लाख रुपए देने की घोषणा की थी। निश्चित रूप से ऐसे कदम से ओलम्पिक खिलाड़ियों का हौसला बढ़ेगा। यह भी पढेंः Omg! Shocking! रिओ ओलिंपिक में किसी खिलाड़ी को नहीं बल्कि सलमान खान को मिला गोल्ड मेडल Also Read - Tiger Push-Ups Video: आ गया चीतों का सलमान खान, करता है परफेक्ट पुशअप्स, गजब का है टशन

Also Read - Bigg Boss से मिली सक्सेस के बाद क्या इतनी बदल गई हैं Rubina Dilaik? राखी की मां को देखने तक नहीं गईं

  Also Read - Salman Khan का Towel और Shirtless Look हुआ वायरल, बहन Arpita ने शेयर की Unseen Photo

 

 

 

 

सलमान खान के इस कदम की हर ओर सराहना होना शुरू हो गई है। सलमान खान ने ओलम्पिक खिलाड़ियों को सपोर्ट कर रही कंपनियों की भी सराहना की और अपने ट्विटर में मेंशन किया। गौरतलब है कि सलमान खान एक एनजीओ भी चलाते हैं जिसका नाम बीईंग ह्यूमन है। यह एनजीओ तमाम समाज हित के काम करता है। बॉलीवुड ऐसे कामों में हमेशा आगे रहा है। पिछले दिनों नाना पाटेकर ने विदर्भ के किसानों के लिए मदद की घोषणा की थी। सलमान और नाना पाटेकर से और सेलिब्रिटीज को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

रियो ओलम्पिक में 12वें दिन का खेल चल रहा है लेकिन अभी तक किसी खिलाड़ी को मेडल नहीं मिल सका। इसे लेकर भी खिलाड़ियों में हताशा थी लेकिन सलमान खान के इस कदम से खिलाड़ियों में भी आत्मविश्वास बढेगा। हालाकि कुछ लोग इसे दिखावा मात्र भी करार दे सकते हैं या पब्लिसिटी स्टंट का एक और हथकंडा कह सकते हैं। कुछ भी हो सलमान खान का यह कदम सराहनीय है।