नई दिल्ली. बॉलीवुड स्टार सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ सफलता अर्जित कर रही है. अभी फिल्म को रिलीज हुए महज एक ही दिन हुआ है, लेकिन इसके ब्लॉक-बस्टर होने की भविष्यवाणियां की जाने लगी हैं. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के जानकार सलमान की इस फिल्म को साल की सबसे बड़ी सुपरहिट मूवी बता रहे हैं. लेकिन उत्तर भारत के कई इलाकों में क्षेत्रीय भाषा की एक फिल्म के सामने सलमान खान का जलवा कम होता नजर आ रहा है. पूरे देश में भले ही उनकी फिल्म ‘भारत’ को दर्शकों और समीक्षकों की सराहना मिल रही हो, लेकिन भोजपुरी इलाकों में तो फिल्म ‘मैंने उनको सजन चुन लिया’ का सिक्का ही चलता दिख रहा है. इस भोजपुरी फिल्म के ‘भारत’ पर हावी होने की वजह इसमें काम कर रहा वह स्टार है, जिसे भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में पावर स्टार पवन सिंह के नाम से जाना जाता है. यही एक वजह है कि सलमान खान को भारत समेत दुनियाभर में भले ही सफलता मिल रही हो, लेकिन भोजपुरी भाषी क्षेत्रों में पवन सिंह धमाल मचा रहे हैं. Also Read - Salman Khan के खतरनाक स्टंट करते हैं उनके बॉडी डबल परवेज काजी, तस्वीरें देखकर फैंस भी खा रहें हैं धोखा

यह पहला मौका नहीं जब ईद के त्योहार पर सलमान खान और भोजपुरी स्टार पवन सिंह के फिल्मों की टक्कर हुई हो. इसके पहले ईद के मौकों पर इन दोनों स्टारों की तीन फिल्में रिलीज हुईं और हर बार की एक ही कहानी सामने आई. हर बार देशभर में जहां सलमान खान की फिल्मों का जलवा बिखरा, वहीं भोजपुरी इलाकों में पवन सिंह सिरमौर बने रहे. पिछले 4 वर्षों में ईद के मौके पर सलमान की चार फिल्में- ‘किक’, ‘सुल्तान’, ‘ट्यूबलाइट’ और ‘भारत’ रिलीज हुई हैं. इसी के साथ भोजपुरी स्टार पवन सिंह की भी ईद पर चार फिल्में- ‘गदर’, ‘धड़कन’, ‘वांटेड’ और अब ‘मैंने उनको साजन चुन लिया’ रिलीज हुई. दोनों स्टारों के फिल्मों की भोजपुरी इलाकों में प्रदर्शन की तुलना करें, तो आप पाएंगे कि पवन सिंह हमेशा सलमान खान पर भारी पड़े हैं. Also Read - Radhe: Salman Khan ने Gautam Gulati को दिया फिल्म में काम, और एक्टर ने मारा मुक्का

Also Read - Salman Khan के बड़े भाई जैसे Jackie Shorff को नहीं लगता है इस बात से डर, बोले- बस फ्लोट करो

अम्बर खुशी फिल्म एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनी पवन सिंह स्टारर फिल्म ‘मैंने उनको साजन चुन लिया’ के निर्देशक देवेंद्र तिवारी हैं. जबकि इसका निर्माण ए पी चौधरी, भूचि सिंह, अजय कुमार चौधरी ने किया है. फिल्म के सह-निर्माता सतेंद्र सिंह, बिमलेश सिंह, मधुनरेन्द्र सिंह हैं. जहां तक भोजपुरी पावरस्टार पवन सिंह और बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की फिल्मों के बीच टक्कर की बात है, तो यह सिलसिला पिछले 4 साल से चल रहा है. 2016 में सलमान खान की फ़िल्म ‘सुल्तान’ के सामने भोजपुरी स्टार पवन सिंह की फ़िल्म ‘गदर’ रिलीज हुई थी. सलमान की फिल्म के सामने ‘गदर’ को ईद के मौके पर रिलीज करने का जोखिम लिया था निर्माता भूपेंद्र विजय सिंह ने. यह फिल्म ब्लॉक बस्टर रही और पवन सिंह पावर स्टार बन गए.

इसी तरह वर्ष 2017 में ईद के समय सलमान खान की फ़िल्म ‘ट्यूबलाइट’ और पवन सिंह की फ़िल्म ‘धड़कन’ रिलीज हुई थी. इस बार पवन सिंह ने जमकर टक्कर दिया था. सूत्रों की मानें तो कुछ सिनेमा घरों से ‘ट्यूबलाइट’ को उतार कर ‘धड़कन’ को रिलीज किया गया था. 2018 में पवन सिंह की फ़िल्म ‘वांटेड’ के सामने सलमान खान का ‘किक’ फीका पड़ गया था. भोजपुरी फिल्मों के जानकारों का मानना है कि चूंकि बिहार और झारखण्ड भोजपुरी बेल्ट है. पवन सिंह इस इंडस्ट्री के चहेते स्टार हैं. इसलिए ईद के मौके पर जब पवन सिंह की फिल्में रिलीज होती हैं, तो किसी भी अन्य एक्टर के मुकाबले उसके सुपरहिट होने की संभावना रहती है. कुछ ऐसा ही हाल 2019 में ‘भारत’ और ‘मैंने उनको साजन चुन लिया’ के साथ भी देखा जा रहा है.

फिल्म ‘मैंने उनको साजन चुन लिया’ के निर्माता एसपी चौधरी ने बी फिल्म्स डिजिटल मीडिया ( BFILMS DIGITAL MEDIA) से बात करते हुए बताया कि बिहार और झारखण्ड की लगभग सभी सिनेमा हॉल के सभी शो हाउसफुल चल रहे हैं. सिनेमा घरों के मालिकों का कहना है कि इस फिल्म ने हमें हर फिल्मों से दुगना कमाई दी है. कुछ सिनेमा हॉल में भीड़ इतनी बेकाबू हो गई थी कि जिला प्रशासन से मदद लेनी पड़ी. बी फिल्म डिजिटल मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस बार भी पवन सिंह की फिल्म ने सलमान खान को पीछे किया और बिहार-झारखण्ड के लोगों ने फिर एक बार साबित कर दिया कि पवन सिंह ही भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सलमान खान हैं.

फिल्म ‘मैंने उनको साजन चुन लिया’ में भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह के अलावा एक्ट्रेस काजल राघवानी, आम्रपाली दुबे, अंजना सिंह, प्रीति बिस्वास, अयाज़ खान, विपिन सिंह आदि मुख्य किरदार में हैं. फिल्म का डिजिटल प्रमोशन बी फिल्म्स डिजिटल मीडिया कर रही है.