Happy Birthday Salman Khan- बॉलीवुड के सुल्तान 27 दिसंबर को 53 साल के हो गए हैं. सलमान दिल से बेहद अच्छे इंसान है. हमेशा दूसरो की मदद करते हैं लेकिन सलमान में बस एक ही कमी है उनका गुस्सा. अगर कोई इंसान उन्हें धोखा देता है और क्रॉस करने की कोशिश करता है तो उन्हें अच्छा नहीं लगता है. सलमान को अपनी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ा. आज खान के पास वो सब कुछ है जो अपनी जिंदगी में हर इंसान चाहता हैं. बस प्यार के अलावा. सलमान, ऐश्वर्या से प्रेम करते थे ये जगजाहिर था लेकिन ये प्यार परवान नहीं चढ़ सका और इसका एक दुखद अंत हुआ. बॉलीवुड का हर फैन इस खबर से पूरी तरह से वाकिफ़ है. लेकिन सलमान और ऐश्वर्या के बीच रिश्ते टूटने की असल वजह बहुत कम ही लोगों को पता होगी.

PICS: टू पीस में दिशा पाटनी का सिजलिंग अवतार, ये Bold Pic देखकर मन मचल न जाए?

दरअसल साल 1999 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से सलमान और ऐश्वर्या का प्यार परवान चढ़ा और बॉलीवुड गलियारों में सनसनी की वजह बन गया. उस दौर में सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी देखते ही बनती थी, लेकिन हर अच्छे वक़्त के बाद इनके जिंदगी में भी बुरा वक़्त आया और वो वक़्त के साथ और भी बुरा होता चला गया. मिडिया में इनके बीच आनेवाली खबरों से ऐश्वर्या के माता पिता नाराज थे उन्हें सलमान पसंद नहीं थे पर ऐश्वर्या सलमान के साथ ही खड़ी रही. लेकिन ऐश्वर्या को लेकर सलमान खान का रवैया वक़्त के साथ बदलने लगा था वो हमेशा ऐश्वर्या को फ़ोन करते और मिलने की जिद्द करते जिससे ऐश्वर्या की प्रोफेशनल लाइफ काफी डिस्टर्ब होने लगी और इस रिश्तें की वजह से पुरुष प्रधान मानी जानेवाली फिल्म इंडस्ट्री में ऐश्वर्या को आगे बढ़ना मुश्किल हो रहा था.

वहीं सलमान ऐश्वर्या के साथ रिश्ते को लेकर पजेसिव होने लगे थे उन पर दूसरे स्टार के साथ रिश्ते को लेकर शक भी करने लगे थे. एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया कि सलमान ने उनके साथ मारपीट भी की है लेकिन रिश्तों में आई इस कडवाहट के बावजूद में ऐश्वर्या ने सलमान का साथ नहीं छोड़ा.

दरअसल सलमान खान के साथ रिश्ता तोड़ने का फैसला ऐश्वर्या राय ने तब लिया जब उन्हें पता चला की सलमान उन्हें धोखा दे रहे है. एक न्यूज़ पेपर को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने कहा था कि ‘सलमान मुझ पर शक करते थे लेकिन असल में सलमान मुझे धोखा दे रहे थे और उन्होंने मुझसे इनडायरेक्टली ये बात कबूली भी थी’ जिसके बाद ही ऐश्वर्या राय ने सलमान के साथ ना रहने का फैसला कर लिया. यानि हर भारतीय नारी की तरह ऐश्वर्या भी लाख मुश्किलों के बावजूद अपने प्यार को खोना नहीं चाहती और उसकी सारी गलतियों झेल लेती थी. लेकिन धोखे की बात ऐश्वर्या भी बर्दाश्त नहीं कर पायी और उन्होंने सलमान के साथ रिश्ते तोड़ आगे बढ़ने का फैसला ले लिया.

आज ऐश्वर्या एक बार फिर बॉलीवुड में अपने करियर संवार रही है. वहीं सलमान खान ने अभी तक शादी नहीं की है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ