सलमान खान बॉलीवुड के दबंग खान के नाम से जाने जाते हैं. बॉलीवुड के दबंग खान, सलमान न सिर्फ भारत में, बल्कि विदेशों में भी अपनी दबंग इमेज के चलते फेमस हैं. लेकिन इस इमेज के बावजूद वे अपने फैन्स के चहेते हैं. और इतना ही नहीं, सलमान भी अपने फैन्स का बेहद ख्याल रखते हैं. 27 दिसंबर को सलमान खान का बर्थडे है. वे आज 54 साल के हो गए हैं. हालांकि इस बार वे अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करेंगे क्योंकि उनकी सबसे छोटी प्यारी बहन अर्पिता खान की आज डिलिवरी है. उन्होंने ये अपने बच्चे को जन्म देने के लिए इस खास दिन को चुना. अर्पिता, अपने भाईजान. सलमान से बेहद प्यार करती हैं. सलमान के बर्थडे के मौके पर हम आपको बताते हैं उनके बचपन से जुड़ा एक मजेदार किस्सा.

Happy Birthday: मारपीट नहीं थी वजह, सलमान खान का ये धोखा बर्दाश्त नहीं कर पाई थीं ऐश्वर्या

सलमान के रिलेटिव्स के मुताबिक सलमान को बचपन में तैरने से बेहद डर लगता था. और यही डर उनपर हमेशा हावी रहता था. इसी डर के कारण एक दिन सलमान की मां ने उनके साथ कुछ ऐसा काम किया, जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

Image result for salman khan childhood pic, india.com

सलमान की मां सलमा खान ने एक दिन तैराकी को लेकर उनका डर निकलने के लिए सलमान को रस्सी से बांधा और पड़ोस के कुएं में फेंक दिया. ये तैराकी के क्षेत्र में उनका पहला स्विमिंग लेसन था. इसके बाद तो सलमान अक्सर कुएं में तैरने जाया करते थे और इसी तरह उन्होंने स्विमिंग सीखी.