सलमान खान का 27 दिसंबर को 54 वां जन्मदिन हैं. उम्र के इस पड़ाव में वे आज भी सिंगल हैं.शादी के जवाब में हमेशा चुप्पी साध लेते हैं या फिर अपने फैंस या दर्शकों को ये कहकर टरका देते हैं कि उन्हें मन लायक कोई प्रेमिका नहीं मिली. जब मिलेगी तब वे शादी कर लेंगे. वैसे तो सलमान का नाम बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा है लेकिन ऐश्वर्या राय के साथ उनका प्यार, परवान चढ़ते-चढ़ते रह गया. ऐश्वर्या राय के जीवन में सबसे बड़ा विवाद था सलमान खान के साथ रिश्ते में आने से लेकर उनसे टूटने तक का सफर…और बॉलीवुड का हर फैन इस खबर से पूरी तरह से वाकिफ़ है. लेकिन सलमान और ऐश्वर्या के बीच रिश्ते टूटने की असल वजह बहुत कम ही लोगों को पता होगी.

Image result for salman khan aishwarya rai, india.com

दरअसल साल 1999 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से सलमान और ऐश्वर्या का प्यार परवान चढ़ा और बॉलीवुड गलियारों में सनसनी की वजह बन गया. उस दौर में सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी देखते ही बनती थी, लेकिन हर अच्छे वक़्त के बाद इनके जिंदगी में भी बुरा वक़्त आया और वो वक़्त के साथ और भी बुरा होता चला गया. मिडिया में इनके बीच आनेवाली खबरों से ऐश्वर्या के माता पिता नाराज थे उन्हें सलमान पसंद नहीं थे पर ऐश्वर्या सलमान के साथ ही खड़ी रही. लेकिन ऐश्वर्या को लेकर सलमान खान का रवैया वक़्त के साथ बदलने लगा था वो हमेशा ऐश्वर्या को फ़ोन करते और मिलने की जिद्द करते जिससे ऐश्वर्या की प्रोफेशनल लाइफ काफी डिस्टर्ब होने लगी और इस रिश्तें की वजह से पुरुष प्रधान मानी जानेवाली फिल्म इंडस्ट्री में ऐश्वर्या को आगे बढ़ना मुश्किल हो रहा था. तो वही सलमान ऐश्वर्या के साथ रिश्ते को लेकर पजेसिव होने लगे थे उन पर दूसरे स्टार के साथ रिश्ते को लेकर शक भी करने लगे थे. एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया कि सलमान ने उनके साथ मारपीट भी की है लेकिन रिश्तों में आई इस कड़वाहट के बावजूद में ऐश्वर्या ने सलमान का साथ नहीं छोड़ा.

दरअसल सलमान खान के साथ रिश्ता तोड़ने का फैसला ऐश्वर्या राय ने तब लिया जब उन्हें पता चला की सलमान उन्हें धोखा दे रहे है. एक न्यूज़ पेपर को दिए इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने कहा था कि ‘सलमान मुझ पर शक करते थे लेकिन असल में सलमान मुझे धोखा दे रहे थे और उन्होंने मुझसे इनडायरेक्टली ये बात कबूली भी थी’ जिसके बाद ही ऐश्वर्या राय ने सलमान के साथ ना रहने का फैसला कर लिया. यानि हर भारतीय नारी की तरह ऐश्वर्या भी लाख मुश्किलों के बावजूद अपने प्यार को खोना नहीं चाहती और उसकी सारी गलतियों झेल लेती थी. लेकिन धोखे की बात ऐश्वर्या भी बर्दाश्त नहीं कर पायी और उन्होंने सलमान के साथ रिश्ते तोड़ आगे बढ़ने का फैसला ले लिया. आज ऐश्वर्या एक बार फिर बॉलीवुड में अपने करियर संवार रही है वहीं सलमान खान भी फिल्मों की दुनिया में अच्छा काम कर रहे हैं.