सलमान खान और अरिजीत सिंह का शीतयुद्ध जगजाहिर है. हाल ही में खबर थी कि सलमान ने फिल्म ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ से अरिजीत सिंह का गाना हटवाकर राहत फतेह अली खान से रिकॉर्ड करवाया. लेकिन जब ये खबर खुद सलमान खान तक पहुंची तो वो हैरान हो गए. बॉलीवुड लाइफ की खबर माने तो सूत्रों के हवाले से खुलासा किया है कि इस खबर में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है. फिल्म ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ में सलमान खान ने सिर्फ कैमियो किया है. ये कोई सलमान खान की फिल्म नहीं है जो उनकी मर्जी चलेगी. फिल्म के म्यूजिक से सलमान का कोई लेना-देना नहीं है.

खबर की माने तो गानो का फैसला आखिर में प्रोड्यूसर्स को ही फैसला लेना होता है. हो सकता है गाने को लेकर मेकर्स के साथ बात न बन पाई हो.

बाबुल सुप्रीयो ने किया पाक कलाकारों का विरोध

वेलकम टू न्यूयॉर्क के इसी गाने का मशहूर सिंगर और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी विरोध किया है. उनका कहना है पाकिस्तानी सिंगर का पाकिस्तान में होना ही अपने आप में बहुत बड़ा गुनाह है ऐसे में बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनके लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए. उन्होंने निर्माताओं से फिल्म के गाने ‘इश्तेहार’ को हटाने या फिर उसे किसी भारतीय सिंगर से गवाने की मांग की. उन्होंने ये भी कहा कि इस गाने को अरिजीत बेहतर ढंग से गा सकते थे.

arijit-singh-1

चप्पल में अवॉर्ड लेने पहुंचे

सलमान और अरिजीत के बीच इस शीतयुद्ध के बारे में बताते हुए अरिजीत ने कहा था ‘वह मेरा पहला पुरस्कार समारोह था. मैं इसके लिए तैयार नहीं था, क्योंकि मैं प्रीतम दा के लिए एक गाने पर काम कर रहा था. लेकिन मुकेश भट्ट जी इस समारोह के निर्णायक सदस्य थे, तो उन्होंने मुझसे इसमें शामिल होने के लिए कहा गया. उनकी फिल्म ‘आशिकी 2’ के जरिए बॉलीवुड में मेरे करियर की शुरुआत हुई थी. मैं उन्हें ना नहीं कर पाया.

‘अरिजीत ने कहा ‘मैं अपने आम कपड़ों में प्रीतम दा के लिए काम कर रहा था और मुझे हवाईअड्डे जाना था. इसलिए मैं अपने सामान्य कपड़ों और चप्पल में ही समारोह में पहुंच गया और मुझे कुछ देर बाद यह एहसास हुआ कि लोगों को लग रहा है कि मैं इस समारोह का अपमान कर रहा हूं. मैं काफी थका हुआ था, इसलिए अपनी सीट पर जाकर बैठ गया और सो गया, क्योंकि आप जानते हैं कि पुरस्कार समारोह काफी लंबे समय तक चलते हैं. इसलिए जब पुरस्कार लेने के लिए मेरा नाम पुकारा गया, तो किसी को मुझे उठाना पड़ा. मैं जानता हूं कि यह गलत था, लेकिन मैं काफी थका हुआ था.’

arijit singh

‘तू है विजेता?’
अरिजीत के मुताबिक इस घटना को अवॉर्ड शो के मेज़बान सलमान ने काफी व्यक्तिगत ले लिया. वह बताते हैं ‘मैं जब मंच की ओर जा रहा था, तो लोगों ने मेरे चप्पल और कपड़ों की फोटो लेनी शुरू कर दी. सलमान इस बात पर हंसते हुए कह रहे थे कि तू है विजेता? मैं जब मंच पर पहुंचा तो उन्होंने मेरे सोने को लेकर मुझसे सवाल किया. निराशाजनक रूप में मैंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि – आप लोगों ने सुला दिया.’ अरिजीत का मानना है कि सलमान इसी बात पर नाराज हो गए. अरिजीत ने अवॉर्ड लेने के बाद सलमान से गले मिलते वक्त उनके कान में ‘सॉरी’ भी बोला था.