बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म Race 3 बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है लेकिन फिल्म को लेकर अच्छे रिव्यू नहीं मिले हैं. यहां तक की सलमान के फैन्स को भी ये फिल्म पसंद नहीं आई है. रेस 3 ने 10 दिनों में फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस से 155 करोड़ रुपये बटोर लिए हैं. वहीं ये फिल्म ट्रोल भी हो गई कई लोगों ने मजाक उड़ाते हुए टिकट रिफंड करने तक की मांग कर डाली. एक यूजर ने यहां तक लिख दिया कि यदि सलमान इस फिल्म के टिकट के पैसे लौटा दें तो वह ‘ट्यूबलाइट’ दोबारा देखने को तैयार है. इतना ही नहीं एक यूजर ने लिखा, “भाई थैंक्यू मत बोलो… किसी भी 3 ‘रेस 3’ देखने वाले ऑडियंस के पैसा लौटा दो.. और उनको बोलो के वो अगले तीन लोग के पैसे लौटा दें.”

बता दें, सलमान की पिछली पांच फिल्मों की बात करे तो ‘ट्यूबलाइट’ को छोड़कर सभी ने बॉक्स-ऑफिस पर ताबतोड़ कमाई की थी. रिलीज होने के तीन दिन के भीतर इस फिल्म ने भले ही 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी, लेकिन दर्शकों ने इसे सलमान की बाकी फिल्मों की तरह पसंद नहीं किया.यह फिल्म कमाई के साथ-साथ क्रिटिक्स के नजर में भी फिसड्डी साबित हुई है. फिल्म को किसी भी क्रिटिक्स ने 2 स्टार से ज्यादा नहीं दिए हैं. दर्शकों और क्रिटिक्स के लगातार निगेटिव रिव्यू के कारण इंटरनेट पर फिल्म की रैंकिंग तय करने वाली वेबसाइट इंटरनेट मूवी डेटाबेस (imdb.com) ने ‘रेस 3’ को दुनिया की टॉप 100 सबसे खराब फिल्मों की लिस्ट में शामिल किया है. IMDb द्वारा तय की गई इस लिस्ट में फिल्म की रैंक 79 है.

दुनिया की सबसे खराब फिल्म की बात करें तो हॉलीवुड फिल्म ‘Code Name: K.O.Z.’ इस लिस्ट में पहले नंबर पर है. वहीं इस लिस्ट में बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो सबसे ऊपर राम गोपाल वर्मा की आग है, जो लिस्ट मे 18वें नम्बर पर है.

party-chale-on-race-3_625x300_1528442362345

सलमान खान की ‘रेस 3’ का बजट लगभग 100 करोड़ रुपये बताया जाता है. कमाई को देखें तो फिल्म अपनी लागत से ज्यादा कमा चुकी है. ‘रेस 3’ एक परिवार की कहानी है और इसमें सारा जलवा सलमान खान के ऊपर ही है. फिल्म कई कलाकारों से भरी पड़ी है. बॉबी देओल को एक लंबे समय बाद एक्शन फिल्म में देखना रोमांचित करता है. अनिल कपूर ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया है. जैकलीन और डेजी के स्टंट सीन भी देखने को मिलेंगे. फिल्म की सिनेमेटॉग्रफी कमाल की है. बैंकॉक और अबू धाबी की बेहतरीन लोकेशंस पर की गई फिल्म की शूटिंग आपको पसंद आएगी.‘रेस 3’ में सलमान के अलावा जैकलीन फर्नांडिज, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेजी शाह, साकिब सलीम जैसे बड़े फिल्म स्टार हैं. फिल्म के डायरेक्टर रेमो डिसूजा हैं और इसे सलमान खान की कंपनी और रमेश तौरानी ने मिलकर प्रोड्यूस किया है.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.