ईद के इस मौके पर सलमान खान ने प्रशंसकों को दिया एक खास तोहफा. 5 जून को रिलीज हो रही है सलमान की फिल्म ‘भारत‘. फिल्म को अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया है. सलमान के फैन्स के लिए ये खबर किसी गिफ्ट से कम नहीं है. इस फिल्म में सलमान के साथ दिखेंगी कटरीना कैफ जो लीड रोल में नज़र आएंगी. बीते कुछ सालों से सलमान खान अपनी फिल्मों को ईद के मौके पर ही रिलीज करते आए हैं. इनके अलावा इस फिल्म में कईं और खास सितारे जैसे जैकी श्रॉफ, सुनील ग्रोवर, दिशा पटानी और तब्बू भी नजर आएंगी. रिलीज से पहले फ़िल्म का प्रचार ज़ोरशोर से चल रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि, फिल्म को सेंसर बोर्ड की टीम द्वारा काफी सराहा गया है और फ़िल्म की कहानी को बेहद पसंद किया गया है.

ईद के मौके पर एक और फिल्म इन दिनों चर्चा में है. इसका ट्रेलर मंगलवार को रिलीज किया जाएगा. पटना के चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार के जीवन पर बनी बायोपिक ‘सुपर 30‘ का ट्रेलर 4 जून को रिलीज होने जा रहा है. इस फिल्म के अभिनेता ऋतिक रोशन ने बीते दिनों ट्वीट कर बताया कि ‘सुपर 30’ का ट्रेलर 4 जून को रिलीज किया जाएगा. ऋतिक ने अपने ट्वीट के साथ फिल्म का नया पोस्टर भी साझा किया है. अभिनेता द्वारा फिल्म के बारे में नई जानकारियां साझा करते ही ‘सुपर 30’ दुनिया की मशहूर फिल्म वेबसाइट आईएमडीबी की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म बन गई है.

उल्लेखनीय है कि आईएमडीबी फिल्म, टीवी प्रोग्राम, वीडियो स्ट्रीम और इंटरनेट स्ट्रीम की दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन डेटाबेस है. आनंद कुमार की जीवनी पर आधारित ‘सुपर 30’ में आनंद कुमार की भूमिका ऋतिक रोशन निभा रहे हैं. विकास बहल द्वारा निर्देशित यह फिल्म 12 जुलाई को रिलीज होगी. ऋतिक द्वारा ट्वीट किए गए नए पोस्टर में वह बारिश में भीगते हुए पीछे की ओर देखकर मुस्करा रहे हैं. बैकग्राउंड में बच्चों का एक झुंड भी बारिश में भीगते हुए मस्तियां कर रहा है. उन्होंने पोस्टर की तस्वीर के साथ ‘हकदार बनो’ शीर्षक दिया है.

निर्माण की शुरुआत से ही यह फिल्म लगातार चर्चा में रही है. पिछले साल शिक्षक दिवस के मौके पर पांच सितंबर को इसका पहला पोस्टर जारी किया गया तो फिल्म गूगल के टॉप ट्रेंड्स में शामिल हो गई थी. गूगल ने इस उपलब्धि को मान्यता देते हुए ‘सुपर 30’ पर एक शॉर्ट वीडियो जारी किया था. वीडियो में सुपर 30 की तर्ज पर एक क्लास को दिखाया गया था, जिसमें एक शिक्षक छात्रों को पढ़ा रहा है. शिक्षक की दाढ़ी को भी वीडियो में दिखाया गया था. उस दौरान ऋ्रतिक रोशन भी इस फिल्म को लेकर गूगल के टॉप सर्च में आ गए थे.

(इनपुट – एजेंसी)