नई दिल्ली: बॉलीवुड की दुनिया के ‘सुल्तान’ कहे जाने वाले एक्टर सलमान खान (Salman Khan) ने अपनी फिल्मों से हर किसी का दिल जीता है. इन्हें फिल्म इंडस्ट्री का मोस्ट पावरफुल मैन भी कहा जाता है. यूं तो सलमान को पूरी दुनिया पसंद करती है मगर उन्हें फिल्म जगत के कुछ लोग बिल्कुल पसंद नहीं हैं. क्या आपको पता है कि बी टाउन के ‘भाईजान’ सलमान पर कई एक्टर्स के करियर को बर्बाद करने का भी आरोप लगा है. कहा जाता है कि सलमान जिसे पसंद नहीं करते हैं उसके करियर को या तो खत्म कर देते हैं या मुश्किल बना देते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ फ़िल्मी सितारों का नाम बताएंगे जिनके करियर को बर्बाद करने का आरोप उनपर लगा है. Also Read - Bigg Boss की इस कंटेस्टेंट का हो रहा है 'स्वयंवर', Salman Khan से की गई मदद की अपील 

सलमान खान

अरिजीत सिंह (Arijit Singh) Also Read - 'हम दिल दे चुके सनम' को पूरे हुए 22 साल, भंसाली की वो फ‍िल्‍म जिसने सलमान-ऐश्‍वर्या की बनाई जोड़ी

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह और सलमान खान की कहासुनी तो हर किसी ने देखा है. दोनों की दुश्मनी से दुनिया वाकिफ है. अरिजीत ने एक बार कहा था कि सलमान ने जानबूझ कर अपनी फिल्म से उनका गाना हटवा दिया है. इसके बाद से इनकी दुश्मनी ने तूल पकड़ ली और सलमान उनके उभरते करियर में रोड़े बन गए. बताया जाता है कि सलमान ने कई फिल्मों से उनका काम भी छीन लिया था. हालांकि अरिजीत की कोशिशें अब तक जारी है. Also Read - Zareen Khan ने Salman Khan को घेरा? बोलीं- मेरा वजन बढ़ाने का ज़िम्मेदार... बॉडी शेमिंग का हुईं हैं शिकार

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)

एक वक़्त में सलमान खान और कैटरीना कैफ एक दूसरे पर जान छिड़कते थे मगर फिर उनके बीच दूरियां आ गईं. कहा जाता है कि जब कैटरीना ने सलमान का हाथ छोड़कर रणबीर कपूर का हाथ थामा था उनका करियर ग्राफ स्लो हो गया था. इसके पीछे सलमान का ही हाथ बताया जाता है.

जिया खान (Jiah Khan)

जिया खान के निधन के बाद उनकी मां ने मीडिया में कहा था कि सलमान खान की वजह से ही सूरज पंचोली इस केस से बचकर निकल गया. साथ ही उनका ये भी कहना था कि जिया खान के करियर में रोड़े डालने वाले भी सलमान खान ही थे.

अभिनव कश्यप (Abhinav Kashyap)

मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप के भाई अभिनव ने सलमान की दबंग 2 को डायरेक्ट किया था. कुछ वक़्त बाद अभिनव ने मीडिया के सामने यह कहा था कि सलमान ने उनके करियर को बर्बाद करने के लिए हरसंभव कोशिश की है.

सोना महापात्रा (Sona Mahapatra)

अपने गानों से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाली सिंगर सोना महापात्रा एक वक़्त में खूब डिमांड में चल रही थीं मगर अचानक उनका करियर धीमा पड़ गया. बता दें कि इसका आरोप भी सलमान खान पर लग चुका है.

सोनू निगम (Sonu Nigam)

बी टाउन के दिग्गज सिंगर सोनू निगम ने भी सबके सामने इस बात को क़ुबूल किया था कि सलमान खान ने उनके करियर पर लात मारने की खूब कोशिश की है.

विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi)

विवेक और सलमान की दुश्मनी कौन नहीं जानता. ऐश्वर्या राय बच्चन के लिए विवेक हमेशा के लिए सलमान की आँखों में गड़ गए. इसके बाद मानों विवेक के बाद काम आना ही बंद हो गया मगर कुछ समय बाद कुछ फिल्मों में विवेक ज़रूर नज़र आए.

साहिल खान (Sahil Khan)

स्टाइल फिल्म से मशहूर हुए अभिनेता साहिल खान ने भी बिना किसी का नाम लिए यह कहा था कि बॉलीवुड के एक खान ने उनका करियर बर्बाद किया. इसके बाद लोगों ने यह अंदाज़ा लगाया कि वो सलमान की ही बात कर रहे हैं.