सलमान खान इन दिनों रियलिटी शो बिग बॉस-12 होस्ट कर रहे हैं. इस समय वे फिल्म लवयात्री के प्रोमोशन में व्यस्त नजर आ रहे हैं. इस फिल्म से अफगानिस्तान की वरीना हुसैन और आयुष्मान खुराना बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने नेपोटीज्म (भाई भतीजावाद) पर अपने विचार रखे और खुलकर बात की. उन्होंने कहा, ”आयुष शर्मा बॉलीवुड में डेब्यू के लिए काफी लंबे समय से कड़ मेहनत करे रहे थे. अगर मैं उन्हें लॉन्च नहीं करता तो कोई और करता.”

हाल ही में मुंबई में इस फिल्म को लेकर एक कॉन्सर्ट का आयोजन किया गया. इस दौरान सलमान ने कहा, मुझे पता था कि ये आयुष शर्मा को लॉन्च करते ही नेपोटीज्म की बात जरूर उठाई जाएगी. आयुष के पिता राजनीति से ताल्लुक रखते हैं और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अपने करियर के रूप में चुना..तो ऐसे में आप इसे नेपोटीज्म कैसे कह सकते हैं. फिल्म इंडसट्री में भाई भतीजावाद नहीं चलता. यहां फर्क नहीं पड़ता कि आप किसके बेटे हैं और किसके साले हैं. जनता जिसे चाहती है उसे प्यार देती है और सुपरस्टार बनाती है. वह चाहे तो आपका स्टारडम एक झटके में खत्म भी कर सकती है.”

सलमान खान ने कहा, ”फिल्म इंडस्ट्री में किस पल क्या हो कोई कुछ नहीं कह सकता. पब्लिक को क्या पसंद आए कोई नहीं जानता और न कोई इस बारे में बता सकता है. आप भले ही सुंदर और शानदार पर्सनैलिटी वाले स्टार हो सकते हैं लेकिन आपको नहीं पता होता कि ये फिल्म आपके करियर की अंतिम फिल्म हो सकती है. हिट की बात छोड़ो मेरी फ्लॉप फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का बिजनेस करने में कामयाब हो जाती है.


View this post on Instagram

Just left the beautiful W hotel in goa …

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

”ये सारा खेल जनता की पसंद-नापसंद का है. जनता ही मालिक है. मैं आज भी फ्राइडे आते ही फिल्म रिलीज होते ही नर्वस हो जाता हूं. चलिए आपको एक बात बताता हूं..ये वाक्या फिल्म मैनें प्यार किया के समय का है. मैं बाइक पर एक थियेटर पहुंचा ताकि दर्शकों का रिएक्शन जान सकूं. वहां पहुंचकर देखा तो कुछ लोगों ने मुझे आता देख मेरे पीछे दौड़ लगा दी जिसके कारण मुझे वहां से भागना पड़ा. कहने का मतलब ये है कि अगर पब्लिक आपके साथ तो आप फिल्म इंडस्ट्री के चहेते बने रहेंगे और मैं इस मामले में खुद को भाग्यशाली मानता हूं.”

इसके बाद उन्होंने आयुष शर्मा और वरीना से कहा, ”अगर आपकी फिल्म फ्लॉप भी होने वाली है तो डरने की जरूरत नहीं है. अगर ऐसा है तो फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर करीब 160 करोड़ का बिजनेस करना चाहिए.”