बॉलीवुड फिल्म निर्देशक अली अब्बास जफर अपनी फिल्मों में दर्शकों से अपना तार जोड़ने में कम ही चूकते हैं और इसकी वजह यह है कि उन्होंने हमेशा से अपनी फिल्मों में मानवीय पहलू को पेश किया है. उनकी फिल्म ‘सुलतान’, ‘गुंडे’ और ‘टाइगर जिंदा है’ में इसकी झलक मिलती है. फिल्म निर्देशक अली अब्बास जफर का कहना है कि ऐसा इसलिए हैं क्योंकि वह अपनी हर फिल्म में अपने वास्तविक जीवन के अनुभव और भावनाओं को लाने की कोशिश करते हैं.

जफर ने कहा, “मैं फिल्मों के अध्ययन के लिए कभी फिल्म स्कूल में नहीं गया. मेरी ज्यादातर शिक्षा मेरे वास्तविक जीवन के अनुभव से मिली है. इसलिए मैं अपने वास्तविक जीवन की भावनाओं व अनुभवों को फिल्मों में लाने की कोशिश करता हूं.” अली अब्बास जफर (36) वर्तमान में अपनी आगामी सलमान खान अभिनीत फिल्म की माल्टा में शूटिंग कर रहे हैं. जफर का कहना है कि वह अपनी फिल्मों में सोच-समझकर भावनाओं को जगह देते हैं.

जफर ने कहा, “जाहिर तौर पर मानव के रूप में हम भावनाओं से जुड़े लोग हैं. इसलिए यह सचेत प्रयास रहता है कि फिल्म दर्शकों और फिल्मकार की भावनाओं से जुड़ सकें. इस कार्य को मैंने अपनी पहली फिल्म से किया है.” कुछ समय पहले खबर आई थी कि प्रियंका चोपड़ा ने यह फिल्म करने से मना कर दिया है. मीडिया में अभी से कयास लगने शुरू हो गए हैं कि आखिर इस फिल्म को छोड़ने के पीछे प्रियंका की असली वजह क्या थी. हालांकि इसके पीछे उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड निक जोनस के साथ रिलेशन को समय देने का हवाला दिया.

भारत से हटने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने फरहान अख्तर की फिल्म ‘स्काई इज पिंक’ की शूटिंग शुरू कर दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी एक तस्वीर भी शेयर की है. इस फिल्म में प्रियंका के साथ एक्टर फरहान अख्तर लीड रोल में है और दोनों फिल्म में पति-पत्नी के किरदार में नजर आने वाले हैं.

फिल्म में कैटरीना कैफ, दिशा पटानी, तब्बू और नोरा फतेही जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म वर्ष 2014 की दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘ओड टू माई फादर’ का आधिकारिक अडेप्टेशन है. ‘भारत’ ईद 2019 में रिलीज होगी.