बॉलीवुड के दबंग सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’का जादू चीन में भी सिर चढ़ कर बोल रहा है. फिल्म ने अपनी रिलीज के बाद से चीन में 150 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है. भारत में दो साल पहले रिलीज हुई ‘बजरंगी भाईजान’ चीन में इस साल 2 मार्च को रिलीज हुई. चीनी बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने वाली यह सलमान की पहली फिल्म है. चीन में आमिर खान की फिल्में काफी लोकप्रिय रहीं हैं.

‘बजरंगी भाईजान’ के निर्माताओं की ओर से जारी बयान के मुताबिक, फिल्म विदेशी बाजार में अच्छी कमाई कर रही है. बयान के मुताबिक, “इरोज इंटरनेशनल और सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ का चीन में दूसरा शनिवार शानदार रहा. फिल्म ने अब तक कुल 150.70 करोड़ रुपये कमाए हैं.”

कबीर खान के निर्देशन में बनी ‘बजरंगी भाईजान’ एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है, जो भारत में गुम हुई पाकिस्तानी लड़की को सीमा पार ले जाकर उसके देश पहुंचाता है.

फिल्म में बाल कलाकार हर्षाली मल्होत्रा, अभिनेत्री करीना कपूर खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी खास भूमिकाओं में हैं.’बजरंगी भाईजान’ ने चीन में अपनी रिलीज के पहले ही दिन 18 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

चीनी बॉक्स ऑफिस के मुताबिक, ‘बजरंगी भाईजान’ ने चीन में आमिर खान की ‘दंगल’ की पहले दिन की कमाई को पछाड़ दिया. हालांकि, ‘बजरंगी भाईजान’ की कमाई हाल ही में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ से कम है, जिसने चीन में रिलीज के पहले दिन 40 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

वैसे इन दिनों सलमान खान अपनी आने वाली फिल्म रेस 3 की शूटिंग कर रहे हैं. फिल्म में उनके साथ बॉबी देओल जैसे कई बड़े सितारे होंगे.

input with ians